Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

कोरोना मरीज की मौत के बाद डॉक्टर की पिटाई, 24 लोग गिरफ्तार

02/06/2021
गुवाहाटी। कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। इतना ही नहीं, उन्होंने डॉक्टर को भी बेरहमी से भी पीटा। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सख्त नाराजगी जताई और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकरी के अनुसार यह घटना मंगलवार को राजधानी गुवाहाटी से करीब 140 किमी होजई में हुई। 

कल दोपहर करीब 2 बजे कोविड वार्ड में भर्ती पीपल पुखुरी गांव के रहने वाले जियाज उद्दीन की मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी से उनकी मौत हुई। यहां ड्यूटी पर तैनात डॉ. सेजकुमार सेनापति ने बताया कि वे करीब 1.30 बजे ड्यूटी पर पहुंचे थे। उन्हें मरीज की हालत के बारे में बताया गया था। जब वे उसे देखने पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मरीज की मौत के बाद उसके करीब 15 परिजनों ने हंगाम शुरू कर दिया। उन्होंने लात-घूसों, ईंट और वहां जो सामान मिला, जैसे कचरे का डिब्बा, धातु के टुकड़े आदि से डॉ. सेनापति पर हमला कर दिया। 

भीड़ से अपनी जान बचाने डॉ. सेनापति ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। इसके बावजूद भीड़ ने तोड़फोड़ की और उन्हें पीटा। इस दौरान बाकी डॉक्टर और स्टाफ अपनी जान बचाकर यहां-वहां भाग गए। घायल डॉ. सेनापति को दूसरे अस्पताल में भती कराना पड़ा। इस घटना के बार डॉक्टरों में रोष फैल गया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जेए जयलाल घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

असम मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (एएमएसए) के असम चैप्टर के सदस्यों ने अस्पताल में भर्ती डॉ. सेनापति से मुलाकात की। मामले का वीडियो वायरल होते हुए मुख्यमंत्री सख्त नाराज हुए। उन्होंने ट्वीट करके आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा-फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं पर बर्बर हमले बर्दाश्त नहीं होंगे। विशेष पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने सीएम को रिप्लाई करके बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।