Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

राजनाथ सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत इन नेताओं ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर शहीदों को किया नमन

14/02/2021
नई दिल्ली। कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की आज दूसरी बरसी है। पाकिस्तान की तरफ से किए गए हमले में हमारे देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस मौके पर देश के कई दिग्गज नेता शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गाधी ने भी शहीद जवानो को श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं उन बहादुरों शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने साल 2019 में पुलवामा आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति दी। भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। हम उनके परिवारों के साथ हमेशा खड़े हैं। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शहीदों जवानों को नमन किया है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी शहीद जवानों को नमन किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, पुलवामा के आतंकी हमले में देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले सेना के अमर वीर जवानों की शहादत को सादर नमन एवं भावभीनी श्रद्धांजलि।

प्रियंका गांधी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी शहीदों को नमन किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को नमन। देश हमेशा आपका और आपके परिवारों का ऋणी रहेगा।14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान 78 वाहनों का काफिला 2500 जवानों को लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। ये काफिला अवंतीपोरा के पास लेथीपोरा में नेशनल हाइवे 44 से गुजर रहा था। दोपहर करीब 3.30 बजे 350 किलो विस्फोट से भरी एक एसयूवी काफिले में घुसी और भयंकर धमाका हुआ, जिस बस से एसयूवी टकराई उसके परखच्चे उड़ गए थे। इस दौरान सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के 2 साल हो गए हैं। बता दें कि इस हमले के बाद भारत ने ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में पाकिस्तान समेत दुनिया में किसी भी देश ने कल्पना नहीं की थी।