Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

टेडी बियर डे कब और क्यों मनाया जाता है

08/02/2021

आमतौर पर टेडी बियर के नाम से ज्यादातर लोग यह सोच लेते हैं कि यह बच्चों को खिलौना गिफ्ट करने का कोई खास दिन है। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि यह टेडी वियर डे एक ऐसा विशेष दिन है जब अपने जीवन में खास महत्व रखने वाले किसी खास व्यक्ति या प्रेमी और प्रेमिका को टेडी बियर गिफ्ट किया जाता है।

टेडी बियर को याद का प्रतीक माना जाता है। यदि आपका चाहने वाला आपसे दूर रहता है या आप किसी को अपनी याद दिलाना चाहते हैं तो उसके लिए टेडी बियर के दिन टेडी गिफ्ट किया जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि टेडी बियर डे कब मनाया जाता है, क्यों मनाया जाता है और किस रंग के टेडी बियर का क्या मतलब होता है।

आप सभी जानते हैं कि फरवरी महीने के पहले हफ्ते यानि सात फरवरी से वेलेंटाइन वीक शुरू होता है। वेलेंटाइन डे के चौथे दिन यानि 10 फरवरी को टेडी बियर डे मनाया जाता है। माना जाता है कि एक लड़की को बचपन से ही इस नरम खिलौने से बहुत प्यार होता है और बहुत सारी मीठी यादें भी जुड़ी हुई होती हैं।

इसलिए ज्यादातर लोग अपनी प्रेमिकाओं, महिला मित्रों और बच्चों को टेडी बियर के दिन टेडी गिफ्ट करते हैं। टेडी बियर खास व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं और प्यार को व्यक्त करने का सही तरीका होता है। यही कारण है कि टेडी बियर डे लोगों के लिए बहुत स्पेशल डे होता है।