Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

टीम इंडिया मुश्किल में, ब्रिसबेन टेस्ट से पहले बाहर हुए 4 अनुभवी तेज गेंदबाज

12/01/2021
खेल टेक्स। भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में उतरने से पहले मुश्किल खड़ी हो गई है। पिछले दौरे पर भारत को सीरीज में जीत दिलाने वाले चारों प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव के बाद अब जसप्रीत बुमराह भी चोटिल होकर भारत लौटेंगे।

भारतीय टीम के लिए ब्रिसबेन में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी मुकाबला गेंदबाजी के लिहाज से मुश्किल चुनौती होने वाला है। मोहम्मद सिराज इस वक्त टीम के पास सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। इस गेंदबाज ने इसी दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक महज 2 मैच ही खेला है। सिराज के साथ नवदीप सैना और शार्दुल ठाकुर होंगे जिनके पास एक-एक टेस्ट में खेलने का अनुभव है। शार्दुल तो अपने टेस्ट डेब्यू पर महज 10 गेंद करने के बाद ही चोटिल होकर बाहर हो गए थे।
  पिछली सीरीज के चारों तेज गेंदबाज चोटिल
भारत ने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्द की थी। इसमें इशांत, शमी, उमेश और बुमराह का बड़ा योगदान रहा था। इशांत टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए थे। शमी पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए तो उमेश को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में चोट लगी थी। अब तीसरा मैच खेलने के बाद टीम के साथ बने आखिरी अनुभव गेंदबाज बुमराह भी चोटिल हो गए।
       पिछले दौरे पर बुमराह रहे थे नंबर वन
चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बुमराह ने 21 विकेट हासिल किए थे और पहले स्थान पर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने भी 21 विकेट हासिल किए थे लेकिन बुमराह ने ज्यादा किफायती गेंदबाजी की थी। मोहम्मद शमी ने 4 मैचों में कुल 16 चटकाए थे। इशांत ने तीन मैच खेलर 11 विकेट हासिल किए थे जबकि उमेश यादव ने 1 मैच में दो विकेट अपने नाम किया था।