Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दंतेवाड़ा से महिला नक्सली गिरफ्तार , एक लाख का था इनाम

26/12/2020
दंतेवाड़ा ।  अरनपुर थाना क्षेत्र के नहाड़ी-ककाड़ी के जंगल से एक महिला नक्‍सली को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नहाड़ी जनमिलिशिया कमांडर भीमे के रूप में हुई है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पूछताछ के बाद महिला ने अपना अपराध स्‍वीकार करते शामिल अन्‍य वारदातों का जिक्र किया है। इलाके में अधिकतर बम उसके द्वारा ही लगाए गए हैं।

एसपी डा. अभिषेक पल्‍लव ने बताया कि नहाड़ी-ककाड़ी के पहाड़ी में दरभा डिवीजन के स्‍पेशल जोनल कमेटी के मेंबर चैतु उर्फ श्‍याम, डिवीजनल मेंबर देवा, जगदीश, विनोद आदि नक्‍सलियों के मौजूदगी की सूचना पर फोर्स निकली थी। तब पहले से घात लगाए नक्‍सलियों ने फोर्स पर फायरिंग और विस्‍फोट किया। इसके बाद सर्चिंग के दौरान घेराबंदी कर पुलिस ने एक संदिग्‍ध महिला को हिरासत में लिया।

पूछताछ में उसने अपना नाम भीमे पिता भीमा माड़वी फुलगट्टा ककाड़ी निवासी बताया। साथ ही बताया कि फोर्स को नुकसान पहुंचाने वह करका-ककाड़ी के बीच पगडंडी में पांच किग्रा का प्रेशर बम लगाया था। इसकी चपेट में आकर शुक्रवार को एक जवान घायल हो गया। बताया गया कि पकड़ी गई महिला नक्‍सली 2013-14 से लेकर अब तक दर्जनों वारदात में शामिल रही है। वह फोर्स के रास्‍ते में बम लगाने के काम में माहिर बताई जा रही है।


इसके अलावा आईईडी प्लांट करने में शामिल पांच अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया है। किस्टाराम थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने की थी आईईडी प्लांट, जिसकी चपेट में आने से डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद हो गए थे। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

एसपी के एल ध्रुव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एसटीएफ व डीआरजी की संयुक्त करवाई में कासाराम व तिगनपल्ली के जंगलों से नक्सलियों को पकड़ा गया है। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।