Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



दिल्ली। सिने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती एक बार फिर से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं में हैं। करीब पांच सालों तक राजनीति से दूर रहे मिथुन चक्रवर्ती रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस तरह बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले ममता बनर्जी के एक और सिपहसालार की भाजपा में एंट्री हो गई। मिथुन चक्रवर्ती की बात करें तो वह एक समय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से राज्यसभा सांसद थे। 

उन्हें सक्रिय राजनीति में लाने का श्रेय भी ममता बनर्जी को जाता है। लेकिन, 2016 में मिथुन चक्रवर्ती ममता को छोड़ राजनीति से दूर चले गए थे। सभी के मन में सवाल होंगे कि आखिरी टीएमसी से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले मिथुन के साथ ऐसा क्या हुआ जिस कारण उन्होंने सालों पहले पार्टी को छोड़ दिया और अब भाजपा का हाथ थाम लिया है।

भोपाल। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मरीजों के बीच अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डेंगू और मलेरिया का खतरा बढ़ने लगा है। इस वजह से राज्य की राजधानी में विभिन्न क्षेत्रों में चेक-अप अभियान चलाए जा रहे हैं। यह बताया जा रहा है कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों, अतिरिक्त संवेदनशील क्षेत्रों, स्लम क्षेत्रों और अन्य बस्तियों में डेंगू के लार्वा, मलेरिया बढ़ने और कोरोना वायरस के तेजी से फैलने की संभावना है। इसलिए, व्यापक स्तर पर भोपाल में अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत तेजी से परीक्षण और ब्लड सैंपल लिए जा रहे हैं।

जिला मलेरिया अधिकारी अखिलेश दुबे ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में टीमों की नियुक्ति कर मलेरिया की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। रैपिड टेस्टिंग के माध्यम से भोपाल में मलेरिया के लिए अब तक लगभग 799 लोगों का परीक्षण किया गया है। बच्चों को मलेरिया से संक्रमित होने का सबसे अधिक खतरा है। इसलिए, जिला मलेरिया अधिकारी ने लोगों को बच्चों को पूरी आस्तीन के कपड़े पहनने और मच्छरदानी का उपयोग करने का सुझाव दिया है।

लोग नीम के पत्तों को भी सुलगा सकते हैं। अगर किसी को घर पर बुखार है, तो जल्द से जल्द नजदीकी अस्पताल में उसका परीक्षण करवाएं। डेंगू के लार्वा की जांच के लिए शहर में कुल 29 टीमों का गठन किया गया है। टीमों ने अब तक 1,015 घरों का सर्वेक्षण किया है जिनमें से 20 लार्वा के साथ पाए गए हैं। विभिन्न स्थानों पर लगभग 8,000 बर्तनों की भी जाँच की गई है और उनमें से 20 में डेंगू के लार्वा पाए गए हैं। टेंपहोस के छिड़काव से डेंगू के लार्वा नष्ट हो गए।









मुंबई। अनुराग कश्यप, विकास बहल और तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। यह छापामारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है। विकास बहल इस प्रोडक्शन हाउस के फाउंडर हैं वहीं अनुराग कश्यप इसके मालिक हैं। हालांकि तापसी के घर छापामारी की वजह अभी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि टैक्स चोरी को लेकर मुंबई और पुणे में 22 जगहों पर आयकर विभाग की छापामारी चल रही है।

इन सितारों के खिलाफ कथित तौर पर बड़े पैमाने पर आयकर की चोरी का मामला है। इन लोगों के मुंबई और यहां से बाहरी ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। खबरें हैं कि इस छापामारी में और भी बड़े नाम सामने आ सकते हैं। इस मामले में अधिक जानकारी आनी अभी बाकी है। सोशल मीडिया पर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू खूब एक्टिव रहते हैं। 

दोनों सांड की आंख और मनमर्जियां जैसी सफल फिल्म एक साथ बना चुके हैं। फिल्म दोबारा से दोनों की एक साथ फिर से वापसी हो रही है। बात करें तापसी पन्नू की तो वे 2020 में अनुभव सिन्हा की फिल्म थप्पड़ में नजर आईं थीं। उनकी फिल्म रश्मि रॉकेट जल्द ही रिलीज होने वाली है। इसके साथ ही साथ वो शाबाश मिट्ठू हसीन दिलरुबा शाबाश नायडू और लूप लपेटा जैसी फिल्में भी कर रही हैं।

फ़िल्मी टेक्स। जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और कंगना रनोट के बीच अक्सर विवाद देखने को मिलता रहता है। कंगना उनपर निशाना साधने और उनकी आलोचना करने में कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। अब एक बार फिर ने उन्होंने इशारों-इशारों में दीपिका पादुकोण पर निशाना साधने की कोशिश की है। जिसकी काफी चर्चा हो रही है। दरअसल दीपिका पादुकोण इन दिनों अपने नए विज्ञापन की वजह से चर्चा में हैं।

उनका यह विज्ञापन अमेरिकन ब्रांडेड जींस का है। दीपिका पादुकोण के इस विज्ञापन पर कॉन्सेप्ट चोरी करने के आरोप लग रहे हैं। इस पूरे विवाद के बीच कंगना रनोट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर खास तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने दीपिका पादुकोण का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा है। कंगना रनोट ने एक ऐसी तस्वीर साझा की है जिसमें तीन महिलाएं दिखाई दे रही हैं। इस तस्वीर में दावा किया गया है कि साल 1885 की यह तीनों महिलाएं भारत, जापान और सीरिया की पहली महिला लाइसैंसधारी डॉक्टर हैं।

इस तस्वीर के साथ कंगना रनोट ने अपने ट्वीट में लिखा, पुरानी महिलाओं की तारीफ के लिए ट्वीट जिन्होंने न केवल अपना व्यक्तित्व दिखाया बल्कि पूरी सभ्यता, संस्कृति और देश के लिए काम किया। अगर आज ऐसे लोगों की तस्वीर खींची जाए तो वह फटी हुई अमेरिकन जींस और चिथड़े जैसा ब्लाउज पहनकर कुछ नहीं बस अमेरिकन मार्केटिंग का प्रतिनिधित्व कर रहे होंगे।

सोशल मीडिया पर कंगना रनोट का यह ट्ववीट वायरल हो रहा है। उनके और दीपिका पादुकोण के कई फैंस उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आपको बता दें कि कंगना रनोट अक्सर दीपिका पादुकोण पर निशाना साधती रहते हैं। ऐसे में इन दोनों के फैंस उनके ट्वीट को दीपिका पादुकोण के जींस के विज्ञापन से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं बात करें दीपिका पादुकोण के इस विज्ञापन की तो इसपर हॉलीवुड फिल्म Yeh Ballet की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला ने कॉन्सेप्ट चोरी करने का आरोप लगाया है।

सोनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर विज्ञापन कंपनी को घेरते हुए एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। सोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उस सेट की तस्वीरें भी साझा की हैं जिससे दीपिका के एड का सेट मेल खाता नजर आ रहा है। इन तस्वीरों में सोनी ने एक तस्वीर दीपिका की भी साझा की है।