Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

राहत की खबर: भिलाई में कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजनों के सैंपल पाए गए निगेटिव, 7 परिजनों के भेजे गए थे सैंपल… अबतक दुर्ग में केवल एक मरीज.. 279 लोगों का हुए टेस्ट

29/03/2020
भिलाई।  दुर्ग जिले से राहत की खबर आ रही है। भिलाई के खुर्सीपार में जिस युवक को कोरोना प़ॉजिटीव पाया गया था उसके परिजनों के जांच रिपोर्ट आ गए है। उनके सभी 7 परिजनों के रिपोर्ट निगेटिव पाए गए है। ये अबतक के लिए अच्छी बात है। इधर पूरे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए विदेश यात्रा से वापस आये नागरिकों का चिन्हांकन कर कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की जा रही है। 28 मार्च तक विदेश यात्रा से आये 279 यात्रियों का दुर्ग जिले में चिन्हांकन हो गया है।

इनमें से 128 नागरिकों ने होम आइसोलेशन की 14 दिवस की अनिवार्य अवधि पूरी कर ली है। 160 व्यक्ति वर्तमान में होम आइसोलेशन/ क्वारन्टीन में हैं। 
केवल 51 व्यक्तियों में सर्दी-खांसी के सामान्य लक्षण मिले हैं जिसके परिप्रेक्ष्य में सभी के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। इनमें से 32 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो चुकी है। 18 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी है। एक नागरिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए नागरिक के 7 परिजनों के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे गए थे, सभी निगेटिव आये हैं।
                विदेश से वापस लौटने वाले तत्काल 104 पर दें सूचना
यदि कोई व्यक्ति विदेश यात्रा से वापस आया है अथवा कोई व्यक्ति ऐसे यात्री के संपर्क में रहे हैं तो उनके लिए 14 दिवस का होम आइसोलेशन/क्वारन्टीन अनिवार्य है ऐसे व्यक्ति घर से न निकले न ही किसी से मिले जुले। ऐसे व्यक्ति टोल फ्री नंबर 104 पर तत्काल जानकारी दें ताकि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंचकर एहतियात संबंधी आवश्यक कार्रवाई कर सके। इस संबंध में किसी भी तरह की सूचना नगरीय निकाय के निदान के टोलफ्री नंबर 1100 में भी दी जा सकती है।
                   कलेक्टर ने की अपील- घर से बाहर न निकले
कलेक्टर अंकित आनंद ने नागरिकों से अपील की है कि कम से कम घर से बाहर निकले। साथ ही इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए मार्गदर्शन का पूरी तरह पालन करें ताकि इसके संक्रमण से बचा जा सके।