Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भारत-बांग्लादेश के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल कल

08/02/2020
खेल।  47 दिन और 22 मैचों के बाद आखिरकार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला सामने है। कल यानी रविवार 9 फरवरी को भारत और बांग्लादेश खिताबी जीत के लिए आमने सामने होंगी। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के पोश्फेस्ट्रूम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को बड़ी आसानी से 10 विकेट से हराया था। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती मुश्किलों के बाद जीत हासिल की। बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। यहां हम आपको पिच और मौसम रिपोर्ट के अलावा फाइनल मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 की जानकारी दे रहे हैं। 

मैच डीटेल्स  कौन सा मैच : 2020 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल।
कहां : दक्षिण अफ्रीकी शहर पोश्फेस्ट्रूम के सेन्यूस पार्क में।
कितने बजे : भारतीय समय के मुताबिक, दोपहर 1.30 बजे से।
लाइव टेलिकास्ट : स्टार स्पोर्ट्स 3 पर, लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर। 

पिच और मौसम रिपोर्ट  सेन्यूस पार्क पोश्फेस्ट्रूम का यह वही मैदान है, जहां भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी। मैदान से कुछ दूरी पर मूई नदी है। यहां तेज हवा चलती है जिसकी वजह से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। इस विकेट पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। हालांकि, कुछ वक्त बाद उछाल कम हो जाता है और बल्लेबाज स्ट्रोक्स खेल सकते हैं। इस विकेट पर 270 का स्कोर किया जा सकता है। पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने सिर्फ 172 रन बनाए थे। भारत 10 विकेट से जीता था। इस मैच बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, मैच में बारिश होने की 50 प्रतिशत आशंका है। तापमान करीब 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा।  

भारतीय टीम में बदलाव की संभावना कम इस बात की संभावना कम ही है कि भारतीय टीम में कोई परिवर्तन होगा। यानी पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल करने वाली टीम ही इस मैच में उतर सकती है। भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों को चौकन्ना रहना होगा क्योंकि बांग्लादेश के पास अच्छे स्पिनर हैं।  ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI यशस्वी जयसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी और आकाश सिंह।  और ये हो सकती है बांग्लादेश की प्लेइंग XI परवेज हुसैन इमॉन, तंजीद हसन, महमूद-उल-हसन जॉय, तौहीद हिरीदॉय, शहादत हुसैन, अकबर अली (कप्तान और विकेटकीपर), शमीम हुसैन, रकीबुल हसन, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन शाकिब और हसन मुराद।