Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

नीलामी के लिए 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, 2 करोड़ के टॉप बेस प्राइस में कोई भारतीय नहीं

13/12/2019
आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। दो करोड़ के टॉप बेस प्राइस में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रखा गया है। इस बेस प्राइस में कोई भी भारतीय नहीं है। रॉबिन उथप्पा भारत के टॉप बेस प्राइस खिलाड़ी हैं। उन्हें 1.5 करोड़ की लिस्ट में रखा गया है।

खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट में गुरुवार शाम तक आईपीएल के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में 24 नए प्लेयर यानी अनकैप्ड हैं। इनके नाम फ्रेंचाइजी की ओर से ही प्रस्तावित किए गए हैं। पिछले सीजन में 8.4 करोड़ में बिकने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट 1 करोड़ की बेस प्राइस में शामिल हैं।

पिछले साल उथप्पा के लिए कोलकाता ने राइट-टू-मैच कार्ड इस्तेमाल किया था
नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों में सबकी नजर उथप्पा पर होगी। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य उथप्पा कई सालों से कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे थे। इस साल फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीलीज कर दिया। उथप्पा पिछले साल भी नीलामी की प्रक्रिया से गुजरे थे। तब कोलकाता ने राइट-टू-मैच कार्ड का इस्तेमाल कर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था।