Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

पांचवें फ्लोर से स्कूटी पर आ गिरी 8 महीने की बच्ची, बाल-बाल बची

11/12/2019
चेन्नैं। तमिलनाडु के चेन्नै में सोमवार को आठ महीने की एक बेटी बिल्डिंग के पांचवें फ्लोर से नीचे जा गिरी। चमत्कारिक ढंग से बच्ची की जान बच गई। हालांकि, बच्ची के पैर में एक फ्रैक्चर आया है और एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। बताया गया कि जिस बिल्डिंग से बच्ची गिरी उसके पांचवें फ्लोर की ऊंचाई लगभग 50 फीट है।
घटना सोमवार सुबह 10:30 बजे की है। सॉकरपेट इलाके में रहने वाली बच्ची जिनिशा अपनी मां के बेडरूम की बालकनी में खेल रही थी। खेलने के दौरान ही बालकनी में लगी स्टील की रेलिंग से फिसल गई। जिस दौरान यह हादसा हुआ उस समय बच्ची की मां और उसकी बुआ खाना बना रही थी। उन दोनों को बच्ची के गिरने का पता तब चला, जब किसी पड़ोसी ने आकर दरवाजा खटखटाया।

जिनिशा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। शुरुआती जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि उसके दिमाग और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है। उसके पैर में फ्रैक्चर जरूरी हो गया है। इस कारण कुछ हफ्तों के लिए वह पैर का इस्तेमाल नहीं कर सकेगी। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची को अब कोई और समस्या नहीं है और वह खाना (बच्चों का) भी खा रही है।
घटना के दौरान वहां मौजूद एक आदमी ने बताया, मैं खड़ा होकर अखबार पढ़ रहा था तो मैंने देखा कि वहीं खड़ी स्कूटी पर कुछ गिरा। पहले मुझे लगा कि कोई गुड़िया है। कुछ देर तक बच्ची वहीं पड़ी रही फिर फिसल गई। तब मुझे लगा कि वह बच्ची है। मैं बच्ची को पकड़ता तब तक वह नीचे गिर गई।

रास्ते से गुजर रहे ऑटो रिक्शा वाले ने अपनी सवारियों को वहीं उतार दिया, जिससे वह बच्ची को बचा सके। कुछ चश्मदीदों ने बताया कि खून बहने के बावजूद कुछ देर तक बच्ची कोई हरकत नहीं कर रही थी। थोड़ी देर बाद बच्ची ने रोना शुरू किया। आसपास के दुकानदार बच्ची को लेकर अस्पताल गए और बाकी के लोग ढूंढने लगे कि बच्ची किसकी है। 20 मिनट बाद बच्ची की मां को इसकी जानकारी मिली। बच्ची की बुआ ने कहा, हमें लगा कि बच्ची बेडरूम में खेल रही होगी। भगवान की कृपा से हमारी बेटी बच गई।