Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

झारखंड चुनाव: जब वायुसेना के हेलिकॉप्‍टर ने झारखंड के बजाय छत्‍तीसगढ़ में उतारे चुनाव कर्मचारी

30/11/2019
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान आज जारी है। पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले गुरुवार को भारतीय वायुसेना के एक हेलिकॉप्‍टर ने गलती से झारखंड ले जाए जा रहे चुनावकर्मियों और चुनाव सामग्री को पड़ोसी छत्‍तीसगढ़ में उतार दिया। बताया जा रहा है कि 8 सदस्‍यीय चुनाव दल लातेहार के एक हेलीपैड से महौदंद के चाटकपुर के लिए रवाना हुआ था। वायुसेना के पायलटों ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया।
नक्‍सल प्रभावित लातेहार के जिला प्रशासन ने मनिका विधानसभा सीट पर चुनाव कराने के लिए नौ पोलिंग पार्टी के 18 सदस्‍यों को रवाना किया था। चुनाव दल में नौ पोलिंग स्‍टेशन के नौ पीठासीन अधिकारी और नौ प्रथम चुनाव अधिकारी शामिल थे। मनिका विधानसभा क्षेत्र में कुल 321 चुनाव क्षेत्र हैं। गलत जगह पर उतारे जाने का अहसास होने पर चुनाव कर्मचारियों ने लातेहार के डेप्‍युटी कमिश्‍नर और जिला चुनाव अधिकारी जीशान कमर को सूचित किया।

चुनाव अधिकारी जीशान ने इसकी सूचना छत्‍तीसगढ़ के अपने समकक्ष को दी। इसके बाद छत्‍तीसगढ़ सरकार के अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और 18 सदस्‍यीय चुनाव दल को सुरक्षा मुहैया कराया। इसके बाद वायुसेना के हेलिकॉप्‍टर को दोबारा भेजा गया और छत्‍तीसगढ़ में फंसे चुनाव अधिकारियों को उनके मूल स्‍थान पर पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि पायलट को स्‍थान की गलत जानकारी मिल गई थी, इस वजह से ऐसा हुआ।