Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दुर्ग निगम ने लिया फैसला पसरा लगाने वालों पर होगी कार्रवाई

19/10/2019
दुर्ग।  आगामी दिनों में त्योहारी बाजार को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर गुरुवार को निगम व पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने संयुक्त बैठक की। बैठक में तय किया गया कि बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए बेहतर पार्किंग व सड़क पर पसरा लगाकर व्यापार लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके लिए तय किया गया कि 19 अक्टूबर से संयुक्त टीम प्रमुख बाजारों का निरीक्षण करेगी और साथ ही कार्रवाई की जाएगी।


चर्चा के बाद तय किया गया कि प्रमुख बाजारों में शनिचरी बाजार, जवाहर चौक, गांधी चौक, इंदिरा मार्केट, कुआं चौक, फूल मार्केट, लुचकी पारा चौक, इंदिरा मार्केट पार्किंग क्षेत्र, स्टेशन रोड, पचरीपारा चौक पर विशेष रूप से पुलिस व निगम की टीम जांच करेगी। 



व्यवस्था दुरूस्त करने निगम और पुलिस अफसरों की बैठक हुई। बेतरतीब पार्किंग तो दुकानदार पर कार्रवाई मुहिम के दौरान दुकानों के सामने बेतरतीब पार्किंग मिलने पर दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। बाजार के अंदर, बाहर किसी भी दुकानदार द्वारा पसरा, ठेला, दुकानदार के बाहर तक सामान रख कर दुकान सजाई जाती है, तो भी कार्रवाई होगी। त्योहार के समय दीया, फूल माला, फोटो बेचने वाले लोग बाजार क्षेत्र में एक लाईन से दुकान लगाकर बैठेंगे। इस बार विशेष ध्यान दिया जाएगा की आवाजाही बाधित न हो।



वाहनों को बाजार तक पहुंचने से रोका जाएगा इधर यह भी तय किया गया कि वाहन बाजार तक न पहुंचे, इसके लिए पार्किंग सुनिश्चित की जाएगी। पटेल चौक के तरफ से आने वाले वाहनों को टीबी हास्पिटल मैदान में खड़ा कराया जाएगा। इसी प्रकार सराफा बाजार आने वाले लोगों के लिए शनिचरी बाजार में पार्किंग दी जाएगी। इन जगहों पर समतलीकरण कर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। स्टेशन की तरफ से आने वाले वाहनों को पचरीपारा चौक के करीब नियंत्रित किया जाएगा।