Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

किसी घर में नहीं बल्कि आलू के भीतर रहते हैं यहां के लोग, यह काफी ज्यादा रोमांचकारी है

03/10/2021
पूरब टाइम्स। दुनिया में लोग बहुत सारे अजीबो-गरीब घरों में रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार आश्चर्य होता है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि लोग आलू के अंदर रहते हैं. क्या हुआ चौंक गए न! अमेरिका में एक ऐसा होटल है, जिसमें लोग आलू में रहते हैं. यह काफी ज्यादा रोमांचकारी है. अमेरिका में एक होटल है. जिसे देखकर लोग की आंखें खुली की खुली रह जाती हैं. क्योंकि इसका आकार आलू के जैसा है. अपने पर्यटकों को लुभाने के लिए होटल वाले अजीबो-गरीब चीज करते-रहते हैं. हम आपको जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

यह होटल अमेरिका में बना हुआ है. यह होटल साउथ बोइस आयडाहो नाम की जगह से करीब 400 एकड़ के मैदान के बीचों-बीच बना हुआ है. बाहर से देखने पर यह एक बड़े आलू जैसे दिखाई देता है. हालांकि ये आलू नहीं बल्कि आलू जैसे दिखने वाला एक होटल है. होटल का नाम आयडाहो पोटेटो है. आप जैसे ही इस आलूनुमा होटल के अंदर जाएंगे, वैसे ही आप दंग रह जाएंगे. इसके अंदर जाकर आप देखेंग कि कैसे दो लोगों के रूकने के लिए यहां सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं. होटल में बेड से लेकर टॉयलेट तक सबकुछ लक्जरी है.

आलू उत्पादन के लिए अमेरीकी राज्य आयडाहो पूरे अमेरिका में मशहूर है. आलू की खेती के लिए आयडाहो की जलवायु बहुत अनुकूल है. आलू की पैदावर बाकी की जगहों से यहां पर काफी बेहतर होती है. एयरबर्न ने इस कारण आलू की आकृति वाला एक होटल बनाया है. भले ही यह होटल आलू जैसा दिखता हो लेकिन रूकने के लिए बिल्कुल भी सस्ता नहीं है.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस होटल का एक दिन का किराया 200 डॉलर है. यानि कि अगर आप इस होटल में एक रात रुकना चाहेंगे तो आपको 15000 रुपये खर्च करना होगा. हालांकि, कुछ हटकर करने वालों के लिए ये बहुत ही अच्छा अनुभव है. आप यहां अपने परिवार के साथ आकर एंज्वॉय कर सकते हैं.