Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

सालों बाद खुला राज, 35 करोड़ जुर्माना देना होगा अस्पताल को

12/09/2021
पूरब टाइम्स। हर दिन देश दुनिया से हैरान करने वाली खबरें सामने आती हैं। अब इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को चौंका दिया है। यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रही है। इस खबर के बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल स्पेन की 19 साल की एक लड़की ने अपना डीएनए टेस्ट कराया। जब टेस्ट रिपोर्ट सामने आई, तो वह हैरत में पड़ गई। वह विश्वास नहीं कर पा रही थी कि यह रिपोर्ट उसी की है और आज तक धोखे में जी रही थी। बच्चों की अदला-बदली की इस खबर को पढ़कर हर कोई सोचने पर मजबूर हो जाएगा। 
दरअसल एक लड़की को जन्म के 19 साल बाद ऐसी जानकारी मिली जिस पर उसे यकीन कर पाना मुश्किल था। लेकिन उसने अस्पताल जाकर पूरी सच्चाई का पता लगाया। अब इस खबर के बारे में जानकर हर कोई हैरत में है कि क्या ऐसा भी हो सकता है? 

जानिए क्या है पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की ने नाम न जाहिर करते हुए अपने साथ घटी पूरी घटना के बारे में बताया है। लड़की की किसी बात को लेकर उसके माता-पिता से झगड़ा हो गया था। लड़ाई इतनी बढ़ गई कि लड़की ने अपना डीएनए टेस्ट कराने का फैसला ले लिया, लेकिन रिपोर्ट देखकर लड़की के होश उड़ गए। उसे पता चला कि वह जिनके साथ इतने सालों से रह रही है वह उसके पिता नहीं है। इसके बाद उसने अपनी मां के सैंपल की भी जांच कराई, तो पता चला मां भी उसकी नहीं हैं। 

अस्पताल में हुई जांच
स्पेन के नॉर्दर्न ला रिओजा के सैन मिलान डी रॉगरोने अस्पताल में लड़की का जन्म हुआ था। साल 2002 में पैदा हुई लड़की के घर का माहौल तनावपूर्ण था। लड़की को उसके नाना-नानी ने पाला-पोसा। डीएनए टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद लड़की ने अस्पताल से संपर्क किया जिसके बाद हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई। 

अस्पताल देगा 35 करोड़ हर्जाना
रिकॉर्ड में पता चला कि एक ही दिन अस्पताल में दो लड़कियों का जन्म हुआ था। इस लड़की के जन्म के पांच घंटे पहले एक और लड़की पैदा हुई थी। दोनों बच्चियां कमजोर थीं जिसकी वजह से दोनों को इन्क्यूबेटर में रखा गया था। अस्पताल की लापरवाही की वजह से दोनों बच्चियों की अदला-बदला हो गई और वह दोनों दूसरे परिवार में चली गईं। 
अब अस्पताल को इस गलती की वजह से लड़की को 35 करोड़ रुपये हर्जाना देना पड़ेगा।