Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

ये हरी पत्ती है या कोई कीड़ा? कीट को देखकर लोग हो रहे हैरान

29/08/2021
पूरब टाइम्स। दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी पड़ी है. कभी-कभी तो कुछ जंतुओं और क्रिएशन को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है कि आखिर ये हैं क्या. ऐसा ही कुछ इन दिनों एक अलग से दिखनेवाले कीड़े को देख कर लोग कह रहे हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसा ही एक कीड़ा छाया हुआ है जिसे देखकर लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि ये किस प्रजाति का है. यह कीड़ा बिल्कुल एक हरी पत्ती की तरह दिखाई देता है. लोग उसके बारे में तरह तरह के कयास लगा रहे हैं, पर असल में वो क्या है ये किसी को नहीं पता.

इन्टरनेट पर इन दिनों एक बड़ी पत्ती वाले कीट को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं. यह कीड़ा बिल्कुल एक हरी पत्ती की तरह दिखाई देता है, जिसे देखने के बाद आपको पहचान पाना मुश्किल होगा कि असल में कीड़ा है या पत्ती. इस कीड़े के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल  हैं. इसे देखकर ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता कि ये कोई कीड़ा है. पहली नजर में आपको ऐसा ही लगेगा कि ये कोई हरी पत्ती है जो किनारों पर सूख गयी है.

अब आपको इस कीट के बारे में बताते हैं. इस कीड़े को  Phyllium Giganteum के नाम से जाना जाता है. इस प्रजाति में केवल मादाएं ही होती हैं . Phyllium Giganteum  बेहद ही चौड़ी और लंबी होती है. इसके शरीर का आकार बिल्कुल पत्ती जैसा होता है. कीट की त्वचा भी हरे रंग की होती है, साथ में किनारों पर भूरे रंग का स्पॉट बना होता है. कीट के आगे की ओर भी दो भूरे रंग के धब्बे बने होते है. इसे देखकर ऐसा लगता है मानो पत्ती उस जगह पर सूख गई है. इसकी लंबाई करीब 10 सेंटीमीटर होती है