Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भाजयुमो द्वारा युवकों से बेरोजगारी भत्ता का फार्म भरवा कर राज्यपाल को भेजा जाएगा

25/08/2021
बिलासपुर। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के आह्वान पर जिला युवा मोर्चा द्वारा राज्य सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता नहीं देने सहित अन्य मुद्दों को लेकर बुधवार से अगस्त क्रांति अभियान शुरू किया गया है। इस आयोजन के तहत जिले के मंडल स्तर पर जाकर पदाधिकारी व कार्यकर्ता बेरोजगार युवकों से फार्म भरवा रहे हैं। फार्म को बेरोजगारी भत्ता दिलाने के लिए एकत्रित कर राज्यपाल को भेजा जाएगा। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष निखिल केशरवानी व मंडल अध्यक्ष ऋ षभ चतुर्वेदी ने बताया कि इस अभियान के तहत भाजयुमो पदाधिकारी व कार्यकर्ता मंडल स्तर पर चौपाल लगाएंगे। इस दौरान राज्य शासन द्वारा युवाओं से वादा खिलाफी करने को लेकर अभियान चलाया जाएगा।

अभियान के तहत बेरोजगारों युवकों को बेरोजगारी भत्ता व रोजगार देने की मांग की जाएगी। साथ ही ऐसे युवकों से बेरोजगारी भत्ता के लिए फार्म भराया जाएगा। पदाधिकारियों ने बताया कि बुधवार से मंडल स्तर पर इस अभियान की शुरूआत की गई है। इसके तहत गांव-गांव में पहुंचकर पदाधिकारी व कार्यकर्ता बेरोजगार युवकों को एकजुट करेंगे। इसके साथ ही शिक्षक भर्ती में चयनित बेरोजगार, स्कूलों में कार्यरत सफाई कर्मी, रोजगार कार्यालय पंजीकृत बेरोजगार, विा मितान, लंबित एसआइ भर्ती व लंबित पुलिस भर्ती के कारण बेरोजगार युवक परेशान हैं।

इन मुृद्दों को लेकर भी सरकार के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। युवा मोर्चा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार स्र्पयों की बर्बादी कर रही है। वहीं, बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने में नाकाम साबित हो रही है। यह आयोजन शहर के मंडलों में गुस्र्वार से शुरू होगा। आयोजन के पहले दिन ग्रामीण क्षेत्र के मंडलों में अभियान की शुरूआत की गई।