Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भीख मंगाने के बहाने आधा दर्जन से महिलाएं दुकान में हुईं दाखिल, 3 किलो का चांदी किया पार

11/08/2021
रायपुर। राजधानी में शातिर चोरों का उत्पात बढ़ गया है. शहर के सदर बाजार में चोरी का एक नया मामला सामने आया है. सोना-चांदी गलाई करने की दुकान से तीन किलो चांदी पार हो गया है. करीब आधा दर्जन से अधिक की संख्या में आई महिलाओं ने हाथ साफ कर दिया है. चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

घटना की जानकारी होने के बाद सदर बाजार स्थित कृष्णा रिफायनरी के संचालक ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. माहभर के भीतर सदर बाजार की दुकान में यह दूसरी चोरी है. पुलिस फुटेज के आधार पर चांदी पार करने वाले आरोपियों की तलाश कर रही है.

कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि सदर बाजार स्थित श्री कृष्णा रिफाइनरी में करीब 5-6 महिलाएं भीख मांगने के बहाने आकर दुकान के गल्ले में रखें 3 किलोग्राम चांदी पर हाथ साफ कर दिया है. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. दुकान के मालिक अजित पाटिल की शिकायत पर अज्ञात महिला चोरों के खिलाफ धारा 454, 380, 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है. पुलिस की टीम रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत कई जगहों पर मुखबिर को तैनात कर दी है. आस-पास भीख मांगने वाले संदिग्ध लोगों की तलाशी लेकर पूछताछ भी की जा रही है.

बता दें कि माहभर पहले ही सदर बाजार के नहाटा मार्केट में भी करोड़ों की नकबजनी हुई थी. जिसके बाद पुलिस लगातार सराफा कारोबारियों से नौकरों की लिस्ट मांग रही थी. लेकिन कारोबारियों की लापरवाही से अब तक पुलिस को नौकरों की लिस्ट नहीं मिल सकी. सराफा कारोबारी सस्ती दरों की लालच में आकर नौकर रखकर विश्वास जीतकर घर और दुकान की चाभी दे देते है. साथ ही दुकानों के अंदर बने लॉकरों को खुला छोड़कर पड़ोस की दुकानों में घंटों बैठकर समय बिताते है. जिससे चोरों के सक्रिय गिरोह को हाथ साफ करने का मौका मिल जाता है.