Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

20 से अधिक गांव की सामूहिक बैठक, होगी किसानों की सभी समस्याओं पर चिंतन संगोष्ठी

11/08/2021
रायपुर। आरंग विकासखंड के ग्राम बिरबिरा में 13 अगस्त शुक्रवार को 11 बजे 20 से अधिक ग्राम प्रमुखों वह आम किसानों की अहम बैठक रखा गया है, जिसमें किसानों की सभी समस्याओं पर चिंतन संगोष्ठी किया जाएगा.

संगठित प्रयास से अनेक समस्याओं को सुलझाया जा सकता है कृषि प्रधान देश में किसानों की स्थिति निरंतर पतन की ओर जा रहा है. अब सभी गांव के अनुभवी एवं बुजुर्ग बुद्धिजीवी किसानों ने इस विषय पर अहम चर्चा तथा समाधान के प्रयास एवं किसानों को जागरूक करने का बीड़ा उठा लिए हैं, जिसे पूरे क्षेत्र के किसानों का व्यापक समर्थन मिल रहा है.

किसान नेता पारसनाथ साहू ने कहा कि आयोजन समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार लावारिस पशुओं से होने वाले नुकसान को सामूहिक रूप से कैसे रोके, मौसम की बेरुखी से सूखे पर चर्चा, किसानों का पूरा पूरा धान बिक्री हो, साथ ही मजदूर किसान परिवार के बच्चे तथा सभी विद्यार्थियों के पढ़ाई बर्बाद हो रही है इस प्रकार किसान परिवार से संबंधित सभी विषयों पर सार्थक व निर्णायक चर्चा होगी। 20 गांव के किसानों की आयोजन समिति ने क्षेत्र व जिले के सभी किसान हितेषी बुद्धिजीवियों से आग्रह किया है इस अहम बैठक में सहर्ष भागीदारी निभाएं