Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भाजपा तैयार कर रही हेल्थ वॉलिंटियर्स, दो लाख गावों में चार लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स तैयार करने का लक्ष्य

06/08/2021
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत कर रही है. इसके लिए एक-एक गांव में दो हेल्थ वॉलिंटियर तैयार किए जाएंगे. इस तरह से दो लाख गांव में चार लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है. इस बात की जानकारी छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने कोविड की तीसरी लहर के लिए बीजेपी की तैयारियों को लेकर कही.

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य स्वयं सेवकों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इसमें भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी , प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी , किरण देव, नारायण चंदेल की मौजूदगी में कोविड महामारी से बचाव के लिए अभियान की जरूरत बताते हुए स्वास्थ्य स्वयं सेवकों से गांव जाने का आह्वान किया गया. गोवा और कोलकाता के बाद रायपुर में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कार्यशाला हो रही है.

इस अवसर पर डी पुरंदेश्वरी ने मीडिया ले चर्चा में बताया कि मेरे साथ तीनों सहयोगी हैं, जो अन्य प्रदेशों में जा रहे हैं. यह ट्रेनिंग प्रोग्राम कार्यकर्ताओं के लिए है. कार्यकर्ता पहले से ही सेवा के कार्यक्रम में लगे हुए थे. सेवा को जारी रखने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हेल्थ वॉलिंटियर्स गांव-गांव तक जाएंगे. एक-एक गांव में दो हेल्थ वॉलिंटियर यानी दो लाख गांव में चार लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स का लक्ष्य रखा गया है. जो लक्ष्य में दिया गया है यह हम उसे पूरा करेंगे. हमने बहुत सारे साथी कोरोना में खोये. कोई फिर भी हम सेवा कार्य में जुड़े.

अभियान पर कांग्रेस के सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस पार्टी से पूछ रहे हैं कि वह कहां थी, जब पहली और दूसरी लहर आयी. भारतीय जनता पार्टी जमीन पर दिख रही थी. सूखा राशन, पके हुए भोजन और जूते तक बांटे गये. कांग्रेस को कहा कि हम पूछना चाहते हैं वह कहां थी, वह जमीन पर नहीं थी, जवाब उनको देना होगा. वहीं कांग्रेस में चल रहे विवाद को लेकर कहा उन्होंने कहा कि बार-बार हम पर उंगली उठाते हैं. हम पर एक उंगली उठाते हैं, तब तीन उंगली उन पर रूकती है.