Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट की अध्यक्ष बनीं

26/09/2019
रूपा अध्यक्ष पद के लिए अकेली उम्मीदवार थीं गुरुवार को हुई एजीएम में अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ रूपा के पिता 15 साल तक टीएनसीए के अध्यक्ष रहे

खेल डेस्क। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन टीनएनसीए की अध्यक्ष बनीं। गुरुवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हुई टीएनसीए की 87वीं वार्षिक सामान्य सभा के दौरान उन्हें इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया। उनके सामने अन्य कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं था। इसके साथ ही वे बीसीसीआई से जुड़े किसी भी राज्य संगठन में अध्यक्ष बनने वाली देश की पहली महिला भी बन गईं। अध्यक्ष बनने के बाद अब रूपा ही बीसीसीआई की बैठकों में टीमएनसीए का प्रतिनिधित्व किया करेंगी। बुधवार शाम को नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख थी और आखिरी वक्त तक अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने ही पर्चा दाखिल किया था। इससे पहले रविवार को हुई तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में गुरुवार को चुनाव कराने का फैसला हुआ था। वे तमिलनाडु क्रिकेट संघ की एजीएम में चुनीं गईं क्रिकेट संघ की 87वीं अध्यक्ष हैं।
पिता 15 साल तक रहे अध्यक्ष रूपा के पिता और आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन साल 2002 से 2017 तक तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे थे। उन्होंने साल 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा वे बीसीसीआई और आईसीसी के प्रमुख भी रहे। रूपा साल 2013 में सामने आए आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफटाइम बैन झेल रहे गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं।