Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

12 करोड़ से हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी भवन पूर्णता की ओर

24/07/2021
पूरब  टाइम्स दुर्ग। पोटिया क्षेत्र में शहर के छात्र छात्राओं की सुविधा के लिए 12 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी का प्रशासनिक भवन अब पूर्णता की ओर है। चार एकड़ क्षेत्र में फैले हुए कैंपस का डेढ़ वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक अरुण वोरा के द्वारा किया गया था जिसका स्ट्रक्चर अब मूर्त रूप में नजर आने लगा है। कार्य की प्रगति देखने पहुंचे वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार शिक्षा एवं रोजगार की दिशा में सार्थक कदम उठा रही है। स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय का कार्य प्रगति पर है।

 दुर्ग जिले के छात्र छात्राओं को आईआईटी, तकनीकी विश्वविद्यालय के बाद 12 करोड़ की लागत से हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन का बड़ा लाभ मिलने जा रहा है जिससे उनके सभी काम एक ही छत के नीचे संचालित हो सकेंगे एवं सर्वसुविधायुक्त भवन बन जाने से भटकाव की स्थिति खत्म होगी। जल्द ही परिसर में पहुंच मार्ग एवं अन्य आवश्यक विकास कार्यों का निष्पादन भी कराया जाएगा। सरकार बनने के साथ ही शिक्षा स्वास्थ्य एवं अधोसंरचना में पर्याप्त राशि का प्रावधान रखा गया है कोविड काल मे भी भूपेश सरकार ने प्रदेश में विकास की रफ्तार थमने नहीं दी है। 

यूनिशेड निर्माण के लिए एक महीने की मोहलत वोरा ने विश्वविद्यालय के बाद इंदिरा मार्केट में निर्माणाधीन यूनिशेड के औचक निरीक्षण में अधिकारियों सहित पहुंचे। जहां अधिकारियों ने बताया कि एक माह के भीतर सब्जी व्यवसायियों एवं आमजनता की सुविधा के लिए सर्वसुविधायुक्त भव्य शेड बनकर तैयार हो जाएगा एवं धूप बरसात एवं गर्मी से निजात मिलने के साथ ही साफ सफाई भी बेहतर एवं सुचारू रूप से हो सकेगी। इस दौरान एमआईसी अब्दुल गनी, अनूप चंदनिया, हामिद खोखर, राजेश शर्मा, अंशुल पांडेय, अजहर जमील, भोजराम यादव एवं निगम के कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी मौजूद थे।