Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

शहर की आंतरिक सड़कों के लिए विभागीय सचिव से मिले वोरा

22/07/2021
पूरब टाइम्स दुर्ग। वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने दुर्ग शहर में चल रहे 64 करोड़ की लागत से मुख्य मार्ग निर्माण एवं शहर की 5 प्रमुख आंतरिक सड़कों के मजबूतीकरण और सौंदर्यीकरण के लिए भेजे गए 49 करोड़ के प्रस्ताव को जल्द स्वीकृति देने के संबंध में लोक निर्माण विभाग के विभागीय सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी से महानदी भवन में मुलाकात की। 

वोरा ने परदेशी को बताया कि विगत दो वर्षों से शहरी क्षेत्र में अधिक जनसंख्या दबाव वाले 5 सड़कों के पुनर्निर्माण का प्रस्ताव बजट में शामिल कराया गया है किंतु वित्तीय स्वीकृति नहीं मिल पाने से कार्य प्रारंभ कराया नहीं जा सका है जिसमें पटेल चौक से ग्रीन चौक तक 2.025 किमी, मिनीमाता चौक से जेल तिराहा फोरलेन 4.675 किमी, मालवीय नगर चौक से जेल तिराहा 1.45 किमी, राजेन्द्र पार्क चौक से ग्रीन चौक 1.2 किमी एवं गांधी चौक से जेल तिराहा तक 1.975 किमी की सड़कों का चौड़ीकरण एवं डामरीकरण शामिल है। 

वर्तमान में इन कार्यों को जल्द से जल्द स्वीकृति दी जाने से मुख्य मार्ग निर्माण के साथ साथ इन मार्गों का भी कार्य संपादित कराया जा सकता है जिससे आमजनता को वर्षों तक निर्माणाधीन सड़कों के कारण समस्या ना झेलना पड़े और शहर की सुंदरता एक साथ उभरकर सामने आ सके। मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री का गृह जिला होने के कारण जन मानस को राजधानी की तर्ज पर तेज गति से विकास कार्यों की उम्मीद है। जनभावनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू से भी इस आशय से आग्रह किया गया है।  ​श्री वोरा ने बोरसी रुआबंधा मार्ग का भूमिपूजन होने के बावजूद कार्य प्रारंभ नहीं होने पर नाराजगी भी जताई। जिस पर विभागीय सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने ठोस पहल का आश्वासन दिया