Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

नक्सलियों द्वारा अपहरण किये गए युवक कुशल लौट आए हैं,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बोले- सभी सुरक्षित

21/07/2021
रायपुर। सुकमा में नक्सलियों द्वारा किये गए अपहरण को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो सूचना मिल रही है, उसके मुताबिक़ जितने लोगों को नक्सलियों ने अपहरण कर बंधक बनाया वो सभी कुशाल लौट आए हैं, सभी सुरक्षित हैं नक्सलियों ने भी उन्हें छोड़ दिया है. गृहमंत्री ने बताया कि अपहरण की जानकारी मिलते ही विभाग ने स्थानीय समाज प्रमुखों से बातचीत किया. उसके बाद समाज प्रमुखों ने नक्सलियों से बातचीत कर बंधक बने लोगों को लेकर लौटे है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक़ इन युवकों को पुलिस का मुखबिर बताकर नक्सलियों ने अपहरण किया था. ज़्यादा जानकारी बंधक रहे लोगों से बातचीत करने पर निकल कर सामने आएगी. फ़िलहाल उनको लेकर आए हैं, इसीलिए अभी बातचीत नहीं हुई है. आगे बातचीत कर पूछा जाएगा कि आख़िर उन्हें अपहरण करने के बाद नक्सलियों ने उनके साथ कुछ किया तो नहीं कुछ शर्तों पर नहीं रखा है.
विकास के जरिए समाधान
हम चाहते हैं नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास के ज़रिए समाधान तलाशा जाए. बातचीत का रास्ता हमारी तरफ से कभी बंद नहीं हुआ. कैबिनेट की बैठक में भी इसी बात पर चर्चा हुई है कि हाथों में हल थमाकर हथियार छुड़ाया जाए. अब हम नक्सलियों के गढ़ में, उनके अंदरूनी इलाकों तक पहुंच रहे हैं, इसलिए उनकी बौखलाहट सामने आ रही है.