Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

महासमुंद पुलिस ने एक ऑनलाइन फ्रॉड सेल का किया गठन.पीड़ितों के लिए पुलिस ने जारी किया नंबर

21/07/2021
 महासमुंद। ऑनलाइन ठगी पर लगाम लगाने एवं 24 घंटे के अन्दर सूचना देने वालों को ठगी के पैसों को वापस दिलाने के लिए महासमुंद पुलिस ने एक ऑनलाइन फ्रॉड सेल का गठन किया है. इस साइबर सेल में तत्काल शिकायत करने पर प्रार्थी के खातों को होल्ड कर किश्तों में आहरण होने वाले रुपए को रोका जा सकेगा. इसके लिए पुलिस विभाग ने 9479230398 मोबाइल नंबर जारी किया है.

कोई भी प्रार्थी जारी नंबर पर तत्काल शिकायत कर या फिर नजदीकी थाने में मामले की शिकायत कर सकता है. शिकायत के तत्काल बाद इस पर एक्शन लिया जाएगा और प्रार्थी के खाते को होल्ड करा दिया जाएगा, ताकि उस खाते से रकम न कटे.

एसपी दिव्यांग पटेल ने ऑनलाइन फ्रॉड सेल के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय में अपराधों के स्वरुप में परिवर्तन हो रहे है. आजकल ऑनलाइन फ्रॉड बहुत बढ़ रहे है. अपराधी तत्व व हैकर विभिन एप्लीकेशन के माध्यम से नये-नये तरीके खोजकर लोगों को अपनी बातों में फंसाकर ठग रहे है. इसी को देखते हुए भारत सरकार ने नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल लांच किया है. इसके अलावा स्थानीय स्तर पर महासमुंद पुलिस ने साइबर फ्राड सेल नंबर जारी किया है. इस सेल ने अभी तक 5 लोगों के लगभग ढाई लाख रुपए वापस दिलाए है.