Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन के द्वारा बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष समिति का गठन,बेरोजगारी भत्ता देने की मांग

19/07/2021
दुर्ग। आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन के द्वारा देशभर में बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के उद्देश्य से कैलाश नगर दुर्ग में राष्ट्रीय युवा सम्मेलन का आनलाइन माध्यम से आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्ना राज्यों से पांच हजार से अधिक युवाओं ने इसमें भाग लिया। सम्मेलन में बेरोजगारी की समस्या के खिलाफ एक प्रस्ताव रखा गया। साथ ही बेरोजगार संघर्ष समिति का गठन किया गया। सम्मेलन में सभी बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की मांग भी की गई।

प्रस्ताव में कहा गया कि देश में निजी करण,सार्वजनिक कंपनियों को बेचने, संविदा नीति के तहत केंद्र और तमाम राज्य सरकारों द्वारा सभी कार्यों को ठेकेदारी प्रथा में देने व विभागीय कार्यों को बंद करने के कारण भयंकर बेरोजगारी बढ़ रही है। देश में विभिन्ना राज्य और केंद्र सरकार ने अभी तक पचास लाख से अधिक पदों को खत्म किया है और करीब 50 लाख पद रिक्त हैं। जिस पर भर्ती नहीं की जा रही है। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्वजीत हारोड़े ने इस प्रस्ताव के समर्थन में अपना वक्तव्य दिया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना प्रभावित लोगों को बचाने के लिए सरकार ने संविदा पर कर्मचारी रखे थे ऐसे उन कोरोना योद्धाओं को बर्खास्त कर दिया गया। जिन शिक्षकों का चयन हो गया है उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। स्कूल और कालेज में शिक्षकों से अस्थायी रूप से काम करवाया जाता है। जिन्हें नियमित किया जाना चाहिए।

सम्मेलन को छत्तीसगढ़ के राज्य प्रभारी आत्माराम साहू व दुर्ग जिला सचिव देवेंद्र चौरे सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। राष्ट्रीय सम्मेलन में देशभर के युवाओं को एकजुट करते हुए बेरोजगारी संघर्ष समिति का गठन किया गया। इस समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नाटक के उमा एवं राष्ट्रीय महासचिव दिल्ली के अमरजीत को बनाया गया। नवगठित बेरोजगार युवा संघर्ष समिति ने बेरोजगारी के खिलाफ जोरदार आंदोलन करने एवं नौ अगस्त को पूरे देश भर में धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।