Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

छत्तीसगढ़ में 14 जुलाई को जल समाधि लेंगे बस संचालक, सरकार को दिया अल्टीमेटम

12/07/2021
रायपुर। छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ ने सोमवार को पूरे प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर धरना किया। बस संचालकों की मांग है कि 40 फीसदी बस किराया में वृद्धि होना चाहिए, जो बस खराब है या जिन बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है, उन बसों का टैक्स ना लिया जाए। बस संचालकों ने राज्य सरकार को 13 जुलाई तक अल्टीमेटम दिया है। यदि इनकी मांगे पूरी नहीं होती है, तो बस संचालक 14 जुलाई को जल समाधि लेने को मजबूर होंगे। 

छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के अध्यक्ष सैयद अनवर अली ने कहा कि चरणबद्ध आंदोलन का आज आखिरी दिन है। यदि सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो मंगलवार से हम मजबूर होकर बसों को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर देंगे। पूरे प्रदेशभर की बसें कल से बंद हो जाएगी। इस वजह से यात्रियों को भी असुविधा होगी। बस ऑपरेटर प्रमोद दुबे ने कहा कि इस संबंध में हमारी बात परिवहन मंत्री से बात हुई थी।

उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री से इस विषय पर जल्द ही बात करेंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री हमें बुलाए और हमारी समस्या का समाधान करे. लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से बस ऑपरेटर्स को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक सरकार की ओर से किसी तरह का कोई बुलावा नहीं आया है।