Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

छत्तीसगढ़ के रमेश बैस को झारखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है, रह चुके हैं त्रिपुरा के राज्यपाल

07/07/2021
नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन से 8 राज्यों में नए राज्यपाल की नियुक्ति का आदेश जारी हुआ है. इस आदेश के मुताबिक रमेश बैस को झारखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है. फिलहाल वह त्रिपुरा के राज्यपाल का पद संभाल रहे थे. रमेश बैस का ताल्लुक छत्तीसगढ़ से है और वह सात बार सांसद रह चुके हैं. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में उन्हें त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया था. 

8 राज्यों में हुई नए राज्यपाल की नियुक्ति
झारखंड में रमेश बैस को राज्यपाल बनाए जाने के साथ ही राष्ट्रपति भवन से कुल 8 राज्यों में नए राज्यपाल की नियुक्ति की गई है. इनमें पीएएस श्रीधर को गोवा, सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा, थावर चंद गहलोत को कर्नाटक, बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. ये सभी राज्यपाल इससे पहले भी अलग-अलग राज्यों में गवर्नर पद संभाल रहे थे. वहीं हरिबाबू कम्भपति और मंगूभाई छगनभाई पटेल और राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की पहली बार गवर्नर पद पर नियुक्ति हुई है. 

हरिबाबू कम्भपति को मिजोरम, मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश और राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है.   
2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के सभी तत्कालीन सांसदों की टिकट काट दी थी. जिनमें रायपुर से सांसद रमेश बैस भी शामिल थे. इसे लेकर रमेश बैस के समर्थकों में भारी नाराजगी भी दिखी थी. हालांकि बाद में पार्टी ने उन्हें त्रिपुरा का राज्यपाल बना दिया था. रमेश बैस इन दिनों रायपुर आए हुए हैं. रविवार को उन्होंने पूर्व सीएम रमन सिंह से मुलाकात भी की थी.