Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

बदलने जा रहा आपका Google Search प्लेटफॉर्म, मिलेंगे ये 3 कमाल के नये फीचर्स

07/07/2021
टेक डेस्क। Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्चिंग प्लेटफॉर्म है। इसी Google Search प्लेटफॉर्म में बदलाव होने जा रहा है। Google Search प्लेटफॉर्म में कुछ नये फीचर्स जुड़ने जा रहे हैं, जिन्हें जल्द रोलआउट किया जा सकता है। इन फीचर्स के आने से Google के सर्च का अंदाज बदल जाएगा। साथ ही इसका इस्तेमाल आसान और मजेदार हो जाएगा। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक Google के सेटिंग बटन में वेब सर्च का ऑप्शन दिया जाएगा। साथ ही डॉर्क मोड फीचर दिया जा सकता है, जिसकी लंबे वक्त से चर्चा चल रही था। इसके अलावा मोबाइल डिवाइस के सर्च बैकग्राउंड को बदलने का ऑप्शन दिया जाएगा।

नया सेटिंग बटन
Google सर्च यूजर्स को जल्द एक नया सेटिंग बटन दिया जाएगा, जो पेज के टॉप में अकाउंट स्विचर ऑप्शन के लेफ्ट साइड में होगा। रिपोर्ट के मुताबिक Google सर्च सेटिंग के नीचे नये मेन्यू बार में सर्च सेटिंग, लैंग्वेज, सर्च हिस्ट्री जैसे फीचर्स मौजूद रहेंगे।

डॉर्क मोड
Google सर्च को जल्द डॉर्क मोड फीचर दिया जा सकता है। पहली बार यूजर डॉर्क मोड को सर्च पेज पर मैसेज बॉक्स में देखेंगे। यह एक मैसेज बॉक्स में आएगा, जो साइन-इन ऑप्शन के लेफ्ट साइड स्क्रीन पर मौजूद रहेगा। डॉर्क मोड के रोलआउट होने के बाद रात के वक्त Google पर कुछ भी सर्च करने में आसानी हो जाएगी।  

कस्टमाइज बैकग्राउंड ऑप्शन
Google की तरफ से मोबाइल डिवाइस के लिए स्टमाइज ऑप्शन दिया जाएगा। मतलब यूजर google सर्च के मेन पेज के बैकग्राउंड को अपने हिसाब से बदल सकेंगे। इसकी टेस्टिंग पिछले साल से जारी है। इसे अकाउंट के आधार पर रोलआउट किया जाएगा। यह काफी मजेदार ऑप्शन होगा, जिसमें यूजर्स अपने हिसाब से Google सर्च के मेन पेज में वालपेपर लगा सकेंगे। अभी तक यह पेज डिफॉल्ट तौर पर मौजूद रहता था।