Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्स ने भी किया याद

07/07/2021
दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का आज (बुधवार) सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। कुछ दिनों पहले सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने आखिरी सांसे अस्पताल में ही लीं। उनके निधन की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस, फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स पोस्ट शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगान, चिरंजीवी, सोनू सूद, मधुर भंडारकर, रितेश देशमुख, सुभाष घई समेत अन्य कई हस्तियों ने भी पोस्ट शेयर कर दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है।
   दिलीप कुमार भारत के दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लिखा, दिलीप कुमार ने अपने आप में उभरते भारत के इतिहास को संक्षेप में प्रस्तुत किया। थेस्पियन का आकर्षण सभी सीमाओं को पार कर गया था और उन्हें पूरे उपमहाद्वीप में प्यार किया गया। उनके निधन से एक युग का अंत होता है। दिलीप साहब भारत के दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।
    उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक बड़ा नुकसान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, दिलीप कुमार जी सिनेमा लेजेंड के तौर पर हमेशा याद रहेंगे। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण कई पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। RIP।
      सिल्वर स्क्रीन के एक सच्चे लेजेंड थे
अमित शाह ने लिखा, दिलीप कुमार जी सिल्वर स्क्रीन के एक सच्चे लेजेंड थे। हमनें भारतीय सिनेमा ने एक महान अभिनेता को खो दिया है। उन्होंने अपने अविश्वसनीय अभिनय और प्रतिष्ठित भूमिकाओं से सिनेमा प्रेमियों की पीढ़ियों का मनोरंजन किया है। दिलीप जी के परिवार और फॉलोअर्स के प्रति मेरी संवेदना।
      एक संस्थान चला गया
अमिताभ बच्चन ने लिखा, एक संस्थान चला गया..भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा दिलीप कुमार से पहले और उनके बाद रहेगा.. उनकी आत्मा की शांति के लिए मैं दुआ करता हूं और ईश्वर उनके परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दे। मुझे गहरा दुख हुआ है।
     हम अभिनेताओं के लिए वे हीरो थे
अक्षय कुमार ने लिखा, दुनिया के लिए कई अन्य हीरो हो सकते हैं। हम अभिनेताओं के लिए वे हीरो थे। दिलीप कुमार सर भारतीय सिनेमा के एक पूरे युग को अपने साथ ले गए हैं। मेरी भावनाएं और प्रार्थनाएं उसके परिवार के साथ हैं। ओम शांति।