Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

युवती का अदम्य साहस, टहलने निकली युवती से लूट की कोशिश, आरोपित को दबोच कर पुलिस को सौंपा

27/06/2021

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक 22 वर्षीय युवती ने बड़ी ही बहादुरी का काम किया है। मोबाइल लूटने आए आरोपित की ही उसने क्लास लगा दी। अब आरोपित पुलिस की गिरफ्त में है। मामला राजेंद्र नगर पुलिस थाना क्षेत्र के बजाज कॉलोनी का है। 22 वर्षीय सोनिया बंशी अपने पिता के साथ इवनिंग वॉक पर निकली थी। इसी बीच एक लुटेरे ने सोनिया के हाथ पर रखे मोबाइल को लूटने का प्रयास किया।

सोनिया ने बहादुरी से लुटेरे का सामना करते हुए अपने मोबाइल को जोर से पकड़ कर रखा व पुरजोर विरोध कर आरोपित को धर दबोचा। करीब पांच मिनट तक सोनिया ने उस आरोपित के साथ संघर्ष किया। इस दौरान गिरने की वजह से उसे मामूली चोटें आईं, लेकिन फिर भी उसने हौंसला नहीं खोया।

मामले की जानकारी देते हुए राजेंद्र नगर थाना प्रभारी विशाल कुजूर ने बताया कि सोनिया ने बड़ी बहादुरी के साथ निडर होकर आरोपित को पकड़कर रखा, जिसके बाद उसके पिता सहित प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोपित को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

थाना प्रभारी विशाल कुजूर ने बताया की आरोपित पूर्व में भी कई प्रकरण पर जेल जा चुका है। वहीं राजधानी के अलग-अलग पुलिस थानों में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज है। ताजा मामले में आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 393 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है।

इससे पहले भी दिखा चुकी है बहादुरी

सोनिया ने बताया कि वह नागपुर में पढ़ाई करती है। लॉकडाउन से पहले जब वह नागपुर से रायपुर आ रही थी, तो ट्रेन में एक व्यक्ति उसकी फोटो खींच रहा था। इस पर सोनिया ने आपत्ति की इसके बाद भी वह व्यक्ति नहीं माना, तो सोनिया ने उसका मोबाइल छीनकर जब उसकी फोटो गैलरी में देखा तो पाया कि सोनिया की करीब 10 फोटो उसमें सेव थी। इसके बाद सोनिया ने ट्रेन में अन्य लोगों की मदद से रेलवे पुलिस से संपर्क किया और अगले स्टेशन में पुलिस ने उस व्यक्ति को उतारकर उसके खिलाफ कार्रवाई की।