Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

स्टील सिटी में डेंगू का लार्वा मिलने से रिसाली निगम एक्शन मोड में,युद्धस्तर पर बांटे जा रहे है टेमीफास की बोतलें

20/06/2021
पूरब टाइम्स, भिलाई। लौह नगरी में डेंगू का लार्वा मिलने से रिसाली निगम का स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा निगम वार्डों में घर-घर पहुंचकर टेमीफास की बोतलें व क्लोरिन टेबलेट युद्धस्तर पर बांटी जा रही है। रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर टेमीफास के बोतल के अलावा स्वास्थ्य अमला द्वारा प्रत्येक घरों में पहुंचकर कूलर में जमा पानी को खाली कराकर डेंगू नाशक दवाई का भी छिड़काव किया जा रहा है।


डेंगू के लार्वा पनपने का उपयुक्त स्थल कूलर, टायर, पोखर,  टूटे फूटे बर्तन, रेनवाटर हार्वेस्टिंग स्थल, गढ्डों में जमा पानी व अन्य अनुपयोगी पात्रों में पानी का जमाव न हो इसकी जानकारी स्वास्थ्य अमला के कर्मचारी घरों तक पहुंचकर आमजन को दे रहे है। आयुक्त के निर्देश एवं नोडल अधिकारी रमाकांत साहू के मार्गदर्शन में निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा बोरिंग एवं नलकूप के आस-पास पानी के जमाव स्थल तथा नालियों की सफाई उपरांत मोबाइल ऑयल व मलेरिया ऑयल व कैरोसीन तेल के मिश्रण का भी व्यापकता के साथ छिड़काव किया जा रहा है।


इसके अतिरिक्त फागिंग मशीन  द्वारा मच्छर उन्मूलन कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कार्य निगम के सभी वार्डों में तेजी लाने के सख्त निर्देश निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी जगरनाथ कुशवाहा व स्वच्छता निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार को दिए है। रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने क्षेत्र के रहवासियों से अपील की है कि बारिश के मौसम में जनजनित बीमारी से बचाव हेतु उबले हुए पानी पीये, घर के आस पास पानी जमा न होने दे तथा घर मे रखे अनुपयोगी पात्रों जहां मच्छर पनपने की संभावनाए बनी रहती है की साफ-सफाई रखे।