Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

चोरी गए कुत्ते की बरामदगी पुलिस के लिए बड़ी चुनाैती, मालिक ने की 1100 रुपये इनाम की घोषणा

17/06/2021

साहिबंगज। आम ताैर पर पुलिस चोरी की घटनाओं को बहुत गंभीरता से नहीं लेती है। इसकी वजह यह कि इन घटनाओं का खुलासा करना मुश्किल काम होता है। भुक्तभोगी भी थाना में शिकायत दर्ज कराने के बाद भूल जाते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि चोरी की घटनाओं का खुलासा नहीं होता और चोर नहीं पकड़े जाते। पुलिस को मालूम होता है कि इलाके में काैन-काैन से चोर हैं ? किस चोर का काैन सा इलाका है? काैन सा चोर किस तरह की चोरी में माहिर है

पुलिस चोरों को बुलाकर पूछताछ करती रहती है। गंभीर और प्रतिष्ठा से जुड़े मामलों में तो पुलिस चोरों को बुलाकर चोरी की सामग्री लाैटा देने तक का दबाव डालती है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी देती है। और चोर लाैटा भी देते हैं। यह जो चोरी का मामला है थोड़ा अलग है। शिकायत दर्ज होने के बाद साहिबगंज जिले के मुफस्सिल थाना के सामने बड़ी चुनाैती है। क्योंकि चोरी की जो शिकायत आई है यह आम नहीं बहुत खास है। पुलिस को इस तरह के मामले से वर्षों बरस बाद सामना होता है।

दो साल में कुत्ते पर 27000 रुपये खर्च 

दरअसल, साहिबंगज मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महादेवगंज जंयती ग्राम निवासी मुकेश कुमार साह के एक पामेरियन कुत्ते की चोरी हो गई है। वह पिछले दो साल से कुत्ते को पाल रखे थे। इस दाैरान कुत्ते के खाने-पीने और रखरखाव पर करीब 27000 रुपये खर्च किए। कुमार के घर के पीछे से किसी ने कुत्ते को चुरा लिया। कुत्ते को चीरो होने के बाद से वह परेशान हैं। मोहल्ले में लोगों से पूछताछ की। कुत्ता नहीं मिला तो फिर थाना पहुंच गए। कुत्ते की तलाशी के लिए मुफस्सिल थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।