Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

पुलिस ने नौ क्विंटल से अधिक गांजा पकड़ा, वाहन के भीतरी हिस्सों में छुपा रखा था

13/06/2021
पूरब टाइम्स बिलासपुर। पुलिस को चकमा देने के लिए गांजा तस्कर नए-नए तरीके अपना रहे हैं। बीते दिनों पुलिस की ओर से पकड़े गए मामलों में माडिफाइड वाहन और सब्जी परिवहन के बीच गांजा तस्करी के मामले आए हैं। सीमाओं पर चौकसी के दौरान की जा रही लापरवाही से गांजा की बड़ी खेप शहर तक पहुंच रही है। शनिवार की सुबह तखतपुर पुलिस ने खपरी में दबिश देकर नौ क्विंटल से अधिक गांजा पकड़ा था। 

जांच के दौरान पता चला कि तस्करों ने सब्जी के बीच में छुपा कर भारी मात्रा में गांजा की तस्करी की थी। वहीं इसे खपाने के लिए एक अस्पताल के निजी वाहन का उपयोग किया जा रहा था। इससे पहले सरकंडा के इंदिरा सेतु पुल पर दुर्घटनाग्रस्त कार से पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा जब्त किया था। जांच के दौरान पता चला कि तस्करों ने वाहन के भीतरी हिस्सों में भारी मात्रा में गांजा छुपा रखा था।

दुर्घटना के दौरान वाहन के परखच्चे उड़ गए थे। इससे इसमें छुपाया गया गांजा बाहर आ गया था। सिरगिट्टी पुलिस ने भी सब्जी भरे पिकअप से भारी मात्रा में गांजा पकड़ा था। इसमें तस्करों ने वाहन में बदलाव कर गांजा छुपा कर रखा था। तस्करों ने पिकअप को दो तले का बनाकर रखा था। ऊपर के तले में सब्जियां भरी थी। वहीं, नीचे गांजा छुपा कर रखा गया था। एक नजर देखने पर तस्करों की कलाकारी समझ में नहीं आ रही थी। पुलिस की टीम ने बारीकी से जांच कर पिकअप से भारी मात्रा में गांजा जब्त किया था। इससे पहले भी पुलिस ने माडिफाइड वाहनों से गांजा पकड़ा था।

सीमा पर लापरवाही से पहुंचता है गांजा
बिलासपुर जिले में ज्यादातर गांजा ओडिशा के संबलपुर जिले से आता है। पकड़े गए मामलों में गांजा तस्करों के ओडिशा कनेक्शन के मामले सामने आते रहे। इसके बाद भी ओडिशा की सीमा पर चौकसी के दौरान लापरवाही बरती जाती है। इसी कारण बड़ी खेप शहर में पहुंच रही है।