Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

कांग्रेस ने पहली बार पांच युवा विधायकों को पार्टी प्रवक्ता बनाया, ये विधायक विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के माउथपीस होंगे

13/06/2021
पूरब टाइम्स रायपुर। 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस 17 जून को ढाई साल पूरे करने जा रही है। ऐसे में संगठन की निगाह 2023 के विधानसभा चुनाव पर भी लगी हुई है। तैयारियों की इसी पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने पहली बार चुनकर आए पांच युवा विधायकों को पार्टी प्रवक्ता बनाया है। अब ये विधायक विभिन्न सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी के माउथपीस होंगे।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया, "प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर नई नियुक्तियां की गई हैं। नए आदेश से भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद, कसडोल विधायक शकुंतला साहू, महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चन्द्राकर और चंद्रपुर विधायक राम कुमार यादव को प्रवक्ता बनाया गया है।" त्रिवेदी ने कहा, "मिशन 2023 के लिए पार्टी ने कमर कस लिया है। इसी के तहत संचार विभाग में नई जिम्मेदारियां दी गई हैं।

" उन्होंने कहा, "इन विधायकों की जिम्मेदारी संभाल लेने से कांग्रेस का संचार विभाग मजबूत होगा। वहीं भाजपा पर तीखे और प्रभावी आक्रमण करने में हमें मदद मिलेगी।" कांग्रेस ने जिन पांच विधायकों को प्रवक्ता बनाया है, उनमें से शकुंतला साहू, विनोद चंद्राकर और कुंवर सिंह निषाद सरकार में संसदीय सचिव की भी जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। तीन विधायक देवेंद्र यादव, राम कुमार यादव और कुंवर सिंह निषाद विधानसभा की चर्चाओं में भाजपा के खिलाफ काफी आक्रामक रहे हैं। इनमें से राम कुमार यादव ठेठ छत्तीसगढ़ी में संवाद की अपनी तीखी और चुटीली शैली के लिए जाने जाते हैं।