Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

birthday भूलने की नहीं रहेगी टेंशन, WhatsApp से रात 12 बजे खुद-ब-खुद पहुंच जाएगा मैसेज, बस फॉलो करें प्रॉसेस

09/06/2021
टेक डेस्क। हर दिन किसी ना किसी का बर्थ डे और शादी की सालगिरह होती है। ऐसे में सभी के बर्डथे और शादी की सालगिरह की तारीख को याद रखना मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में WhatsApp आपकी मदद कर सकता है। दरअसल WhatsApp पर बर्डथे और शादी की सालगिरह के मैसेज को शेड्यूल किया जा सकता है। हालांकि, यह WhatsApp का फीचर नहीं है, लेकिन थर्ड पार्टी ऐप इस काम में आपकी मदद करेगा। इस थर्ड पार्टी ऐप की मदद से रात 12 बजे तक WhatsApp से अपने दोस्तों या किसी अन्य को मैसेज भेजा जा सकेगा। आइए, जानते हैं इसके बारे में विस्तार से:
     एंड्रॉइड पर कैसे करें मैसेज शेड्यूल
Google Play Store पर जाकर SKEDit डाउनलोड करें। SKEDit को ओपन करने के बाद आपको सबसे पहले इसमें sign up करना होगा।   sign up करने के बाद मेन मेन्यू में से WhatsApp पर टैप करना होगा। इसके बाद कुछ परमिशन देना होता होगा। फिर Enable Accessibility पर क्लिक करना होगा। फिरSKEDit पर जाकर toggle को ऑन कर दें। इसके बाद आपको Allow पर टैप करना होगा।

इसके बाद ऐप में वापस जाएं, जहां पर आप अपने मैसेज को शेड्यूल कर पाएंगे। नीचे अब आपको फाइनल toggle दिखेगा। यहां आपको Ask Me Before Sending का ऑप्शन दिखेगा। इसे ऑन करके शेड्यूल करते हैं, तो मैसेज भेजने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन भेजेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद ही यह मैसेज भेजा जाएगा। इसे ऑफ करते हैं, तो बिना नोटिफिकेशन भेजे यह मैसेज भेजा दिया जाएगा।
iphone पर कैसे शेड्यूल करे मैसेज

सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर SKEDit ऐप डाउनलोड करें। SKEDit ऐप ओपन करने के बाद लॉग-इन करें। यहां आपको मेन्यू दिखाई देगा, उसमें वॉट्सऐप के विकल्प को चुनें। Enable Accessibility पर टैप करके SKEDit पर जाकर toggle को ऑन करें। इसके बाद Allow पर क्लिक करें।

    अब ऐप में वापस जाएं।
यहां आपको Ask Me Before Sending का विकल्प दिखाई देगा। अगर आप इसे ऑन करेंगे, तो मैसेज सेंड होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसपर टैप करने के बाद ही मैसेज भेजा जाएगा। इसे आप ऑफ कर देते हैं, तो मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा।