Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

स्थापित मानको के विपरीत शाहिद मोहम्मद जैसे लोग कांग्रेस के नाम पर क्यों बाट रहे है गैर पंजीकृत लेबल वाला पानी का जार …

04/06/2021

पूरब टाइम्स, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में पिछले दो महीने से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इस समस्या का समाधान करने के लिए कलेक्टर ने पूरा जोर लगा लिया, लेकिन भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) प्रबंधन व्यवस्था ठीक नहीं करा पाई। जब प्रशासन भी कुछ नहीं कर पाया तो कांग्रेस से जुड़े एक संगठन के कार्यकर्ता मोहम्मद शाहिद स्थापित मानको के विपरीत भिलाई सेक्टर -7 में राहत केन्द्र खोलकर लोगों को पानी के जार बांटने शुरू किए जाने के फोटो वायरल हो रहे है जिसके बाद कई प्रश्न खड़े हो गया है.

दो महीने से टाउनशिप में गंदे पानी की सप्लाई, कलेक्टर की चेतावनी के बाद भी व्यवस्था क्यों नहीं सुधरी रही है.
बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र में आपूर्ति किए जाने वाले गंदे पानी की समस्याओं का निदान नहीं मिल रहा है जबकि कलेक्टर सांसद विधायक सभी इस मामले को सुलझाने के लिए तत्काल कार्यवाही करने की बात कह चुके है.

मिनिरल वाटर के नाम पर कैसा पानी दे रहे है पानी के दानदाता और कांग्रेस समर्थक
भिलाई क्षेत्र के छूट भैय्या नेताओं के लिए गंदा पानी सप्लाई का मामला राजनीतिक गतिविधि करने का अवसर बन गया है लेकिन इसके कारण जन साधारण के बीच पार्टी की छवि भी खराब हो रही है कुछ लोग इसी का फायदा उठाकर अपने प्रतिद्वंदी के  राजनैतिक महत्व को कम करने के लिए भी इस समस्या  का इस्तेमाल कर रहे है.

बिना किसी लेबल के बाटे जा रहे पानी जार कहीं बीएसपी कर्मियो को नई मुसीबत में तो नहीं पहुंचा देंगे
नियम यह है कि पैक पानी निर्धारित मानक का होना चाहिए और इस पैक पानी के बोतल और जार पर इसके निर्माता का विवरण के साथ पानी की गुणवत्ता का भी विवरण लेबल पर होना चाहिए लेकिन इन नियमों का उल्लंघन करते हुए कुछ लोग बिना लेबल का पानी पैक कर बांट रहे है.

कांग्रेस की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे है कुछ छूट भैय्या नेता
अपनी राजनैतिक मंशा को पूरी करने के लिए और अपने राजनैतिक प्रभाव को बढ़ाने के लिए कुछ छूट भैय्या नेता सारे नियम कायदों को ठेंगा दिखा रहे हैं और नया राजनैतिक समीकरण बना कर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी तो नहीं कर रहे यह प्रश्न इस समय खड़ा हुए जब  कांग्रेस से जुड़े एक संगठन के पदाधिकारी की  फोटो पानी जार  बाटते हुए वायरल हुआ. बताया जा रहा है कि यह नेता जिला अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारियों से लिखित निर्देश लिए बिना गैर जिम्मेदाराना कार्य करते नजर आया रहा  है. ऐसे ही एक मामले में  मोहम्मद शाहिद नाम के किसी व्यक्ति ने टाउनशिप के लोगों को साफ पानी देने के लिए कांग्रेस की तरफ से मुहिम तो शुरु करने का ऐलान किया और अपने फोटो वायरल करवाए जिसके बाद इस विषय पर किसी वरिष्ठ कांग्रेसी  ने ऐसी मुहिम चालू किए जाने की पुष्टि नहीं की और यह विषय बहस का मुद्दा बन गया. 

भिलाई क्षेत्र में इस बार होने वाले चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी तो नहीं कर रहे मोहम्मद शाहिद जैसे लोग
 जहां एक तरह टाउनशिप में पानी की समस्या है वहीं राजनितिक दल इस समस्या को चुनवी समस्या बता कर राजनितिक रोटियां सेकने लगे है ऐसा ही नजारा भिलाई के कई सेक्टर में भी चलने लगा है। जहां चुनाव को लेकर राजनितिक पार्टिया आम लोगो के साथ राजनीतक खेल खेलने के लिए व्यस्त  है.