Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दक्षिण गंगोत्री में अवैध निर्माण पर निगम ने की कार्यवाही

02/06/2021
पूरब टाइम्स,भिलाई।  नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत अवैध निर्माण करने वालों के विरुद्ध निगम प्रशासन सख्त कार्यवाही कर रहा है। शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करते हुए टीन शेड से मकान बनाने वाले के खिलाफ आज तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई। निगम आयुक्त ऋतुरात रघुुवंशी ने अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जोन क्रमांक 01 नेहरूनगर के आयुक्त सुनील अग्रहरि के निर्देश पर क्षेत्र अंतर्गत दक्षिण गंगोत्री में करीब 2000 से अधिक वर्गफुट जमीन को घेरकर व्यवसाय कर रहा था, जिसे निगम की टीम की टीम ने पुलिस बल की उपस्थिति में बेदखली की कार्यवाही किए। 


तोड़फोड़ दस्ता के प्रभारी प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि दक्षिण गंगोत्री के पास पत्रकार काॅलोनी के सामने राम नाथ चैहान द्वारा शासकीय भूमि अवैध तरीके से कब्जा कर बांस बल्ली व टीन शेड से रहने के लिए मकान जैसा बना लिये थे, इसके अलावा आस पास को घेरा कर बांस बल्ली का व्यवसाय किया जा रहा था, जिसकी शिकायत  प्राप्त होने पर आज निगम के राजस्व विभाग का अमला जेसीबी और डंफर के साथ मौके पर पहुंचा और तोड़फोड़ की कार्यवाही करते हुए बेदखली की कार्यवाही की गई।


रामनाथ द्वारा अवैध रूप बनाए गए कक्ष, बाउंड्रीवाल और फ्लोर को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त किया गया तथा इस दौरान उपस्थित कार्यपालिक मजिस्ट्रेट और पुलिस की उपस्थिति में उक्त व्यक्ति द्वारा आस पास रिक्त भूमि को घेरकर व्यवसाय के लिए डंप किए हुए बांस बल्ली को नुकसान से बचाने एक दिवस के भीतर स्वंय के द्वारा कब्जा किए गए स्थल से हटाने का लिखित आश्वासन दिया गया अन्यथा सामान को निगम द्वारा जप्त किया जाएगा।