Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

तेलंगाना में पकड़ा गया छत्तीसगढ़ का बड़ा नक्सली सोबराय, कोरोना संक्रमित नक्सली कमांडर निकला था हॉस्पिटल जाने

02/06/2021
हैदराबाद। कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए नक्सलियों के बड़े नेताओं का अपनी मांद से निकलने का क्रम जारी है. इस कड़ी में बुधवार को तेलंगाना पुलिस ने वारंगल जिले में वाहन तलाशी के दौरान एक बडे़ नक्सली नेता गद्दाम मधुकर उर्फ सोबराय को गिरफ्तार किया है. सोबराय के अलावा छत्तीसगढ़ के अन्य बड़े नक्सली नेता भी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं.


वारंगल पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी बयान में बताया गया कि बड़ी संख्या में नक्सली कोरोना से संक्रमित हैं. मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित रिष्ठ नक्सली के इलाज के लिए छत्तीसगढ़ से वारंगल आने की सूचना मिली, जिस पर वाहनों की चेकिंग शुरू की गई. वारंगल के मुलुगू क्रास रोड पर चेकिंग के दौरान एक गाड़ी में संदिग्ध से पूछताछ की गई, जिस पर उसने अपना परिचय गद्दाम मधुकर उर्फ सोबराय के तौर पर देते हुए कोरोना से संक्रमित होना बताया.


सोबराय ने पूछताछ में बड़ी संख्या में वरिष्ठ माओवादियों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की. लेकिन सीपीआई (माओवादी) उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर जाने नहीं दे रहे हैं. गिने-चुने माओवादियों को ही बेहतर इलाज के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है, वह भी तब जब हालत पूरी तरह से खराब हो जा रही है. यही नहीं कोरोना से संक्रमित दामोदर के एक गार्ड इलाज के लिए भागने का प्रयास किया, लेकिन नक्सलियों ने उसे धरदबोचा और इलाज के लिए बाहर जाने की इजाजत नहीं दी. सोबराय के अलावा अन्य बड़े नक्सलियों के भी कोरोना संक्रमित होने की सूचना है.