Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

छत्तीसगढ़ : मौसम विभाग की चेतावनी, इन 10 जिलों में होगी भारी बारिश…

02/06/2021
रायपुर। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग का मानना है कि जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किए गए हैं वहां भारी वर्षा हो सकती है. वहीं विभाग ने मानसून को लेकर नया अपडेट दिया है. प्रदेश में इसकी दस्तक 15 जून को हो सकती है.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, बस्तर, नारायणपुर, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, दुर्ग व महासमुंद जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

प्रदेश में 15 जून तक मानसून
छत्तीसगढ़ में इस साल मानसून की दस्तक 15 जून तक हो सकती है, हालांकि, प्रदेश में अक्सर 10 जून से पहले ही मानसून प्रवेश करता है, लेकिन इस बार मानसून के देर से दस्तक देने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

मौसम विज्ञानी आर के वैश्य ने कहा कि प्रदेश में सबकुछ ठीक-ठाक रहा, तो 15 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है, हालांकि आज भी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बादल छाएं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि छत्तीसगढ़ में सर्कुलेशन बना हुआ है. जिसकी वजह से दक्षिण छत्तीसगढ़ में बूंदाबांदी होने की संभावना है. आज मौसम में बदलाव हुआ है गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली हैं.