Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

टीएस बाबा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर, रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर व भिलाई पिनाकल ने जिला अस्पताल को 10 आईसीयू बेड के उपकरण दिए

31/05/2021
जिला अस्पताल के टेलीमेडिकल कक्ष से की गई जूम कॉन्फेसिंग में दुर्ग विधायक अरुण वोरा, सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंग ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. बालकिशोर की उपस्थिति में रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर के दिलीप गोलछा, मनोज जैन ,मधुर अग्रवाल, व भूत पूर्व अध्यक्ष मलय जैन,मधुर चितलांग्या, प्रवीण तिवारी, सचिव श्रीकांत अग्रवाल व रोटरी के अन्य सदस्यों ने 10 आईसीयू बेड के उपकरण मल्टी पैरा- मॉनिटर, पीपीई किट, व फेस मास्क, जिनकी लागत लगभग 25 लाख रुपए थी, जिला अस्पताल दुर्ग को हस्तांतरित किया. इस शानदार वर्चुअल कार्यक्रम का बेहतरीन ढंग से संचालन रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर के अध्यक्ष दीप गोयल ने किया व उनकी मदद डीजीएन शशांक रस्तोगी ने की।

पूरब टाइम्स,दुर्ग। रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर व रोटरी क्लब भिलाई पिनाकल के तत्वावधान में रविवार को सुबह 11 बजे टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये, दुर्ग जिला अस्पताल के टेली मेडिकल हॉल से वृहद चर्चा हुई व रोटरी इटरनेशनल के ग्लोबल ग्रांट प्रोजेक्ट के तहत, दुर्ग जिला अस्पताल को 10 आईसीयू बैड के लिए उपकरण हस्तांतरित किये गए .इस ट्रेलिकॉन्फ्रेंसिंग के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव थे और विशेष अतिथि राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा थे। इस ट्रेलिकॉन्फेसिंग में अन्य विशेष अतिथि रोटरी के डिस्टिक गवर्नर एफ सी मोहंती, डीजीई सुनील पाठक, डिगीएन शशांक रस्तौगी व रोटरी क्लब के अन्य उच्चाधिकारी थे।

इस कार्यक्रम में दुर्ग के विधायक अरुण वोरा ने कहा कि रोटरी क्लब की यह पहल न सिर्फ मरीजो की जान बचाएगी बल्कि अन्य लोगो को भी इस तरह के अच्छे काम करने की प्रेरणा देगी. कार्यक्रम के विशेष अतिथि राजसभा सांसद विवेक तन्खा ने बताया कि रोटरी क्लब स्वास्थ्य के मामलों में शासन प्रशासन की मदद करने सदा तत्पर रहती है. मध्यप्रदेश के महाकौशल क्षेत्र में कई ब्लड बैंक स्थापित किए. उन्होंने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया कि रोटरी क्लब की मदद से सरकार, छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ऑक्सीजन कॉंसेंट्रेटर बैंक लगाने की पहल करे. 

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने आश्वासन दिया कि छ.ग. सरकार रोटरी क्लब के सहयोग से मेडिकल क्षेत्र में कार्यक्रम जरूर करेगी। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के अन्य उच्चाधिकारियों ने भी अपनी बात रखी व बताया कि किस तरह से इस ग्लोबल ग्रांट प्रोजेक्ट के लिए की तैयारी की गई. जिन सम्माननीय जनो ने विचार रखे वे थे, एफसी मोहंती, दीपक मेहता, हरजीत सिंग हुरा, शशांक रस्तोगी. कार्यक्रम के अंत मे रोटरी क्लब पिनाकल भिलाई की अध्यक्षा अनुभा जैन ने सुव्यवस्थित तरीके से अपनी बात रखी. पूरे कार्यक्रम को संचालित करने में दीप गोयल व दिलीप गोलछा ने प्रमुख भूमिका निभाई।