Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दुर्ग एनएसयूआई कार्यकर्ता टीके की मांग को लेकर पहुंचे सरोज पांडे के निवास

07/05/2021
पूरब टाइम्स दुर्ग। छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएसयूआई के द्वारा चला जा रहा मोदी टीका दो अभियान के तहत एनएसयूआई के जिला कार्यकारणी अध्यक्ष सोनू साहू के नेतृत्व में से 18+ वैक्सीनेशन पर देश के युवाओं से धोखाधड़ी के विरोध में मोदी टीका दो अभियान स्पीक अप छत्तीसगढ़ फ़ॉर वैक्सीन मुहिम के तीसरे चरण में शुक्रवार  छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सरोज पांडे  से मिलने उनके निवास स्थान पहुंचे और मांग पत्र सौंपा। सोनू साहू ने बताया कि 1 मई से भारत वर्ष में 18+ टीकाकरण करने की घोषण केंद्र सरकार ने की था किंतु अव्यवस्थित स्तिथि के कारण हमारे राज्य को प्राप्त नाम मात्र मे वैक्सीन उपलब्ध  हो पाया है प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 50 लाख टीका की मांग की गई थी पर केंद्र सरकार द्वारा मात्र 1 लाख 30 हजार टिके की भेजे गए है ऐसी परिस्थिति में सुधार किया जाए और छत्तीसगढ़ प्रदेश के साथ दोहरा व्यवहार बंद करते हुए राज्य को पर्याप्त टीके मुहैय्या करवाएं। केंद्र में भाजपा की सरकार है और सुश्री पांडेय पार्टी की  पूर्व महासचिव एवं छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद भी हैं यदि इस संकट के दौर में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप टिप्पणिययां करने के बजाए अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपकी सुनते हो तो उनसे कहे कि हमारे राज्य को पर्याप्त मात्रा में टीका  मुहैया करवाएं जाए ।
सोनू साहू ने कहा कि  स्टॉक की कमी होने पर भी केन्द्र सरकार ने क्यों कि घोषणा। छ:ग के युवाओं की ओर से दुर्ग एनएसयूआई  की प्रमुख माँग कुछ इस प्रकार से है.
●देश मे 2 निर्माता कम्पनी, राज्य में नही होता वैक्सीन का निर्माण, केंद्र को लेनी होगी टिके भेजने की ज़िम्मेदारी।
●समय संकट का हैं एक देश-एक रेट क्यूं नही ? राज्य को 300 व 600 रूपए  प्रति डोज़ के हिसाब से भुगतान करना होगा जबकि वही टीका  केंद्र स्वयं 150 रूपए  में ले रहा है। यह सरासर बेइमानी है।
● राज्य से भेद-भाव क्यूँ - ऑर्डर दिया 50 लाख का प्राप्त हुई सिर्फ सिर्फ 1 लाख 30 हज़ार 40 टीके।
● सन् 1978 से शुरू हुए टीकाकरण कार्यक्रम के बाद से आज तक किसी केंद्र सरकार ने किसी टिके का जनता या किसी राज्य सरकार से एक रुपय नहीं लिया, जन्म से 16 साल तक की उम्र में 11 मुफ़्त टिके लगते आए हैं। यह पहली केंद्र सरकार है जिसने आपदा में भी अफ़सर खोज़ लिया आप भारतीय जनता पार्टी के सम्मनीय वरिष्ठ नेत्री है आप प्रधानमंत्री जी को अपनी ओर से एक पत्र लिख करके मांग करे की राज्य को पर्याप्त मात्रा में टिके मुहैया करवाएं जाए ।
जिससे कोरोना जैसे महामारी से युवाओं का भविष्य सुरक्षित रख राज्य के प्रत्येक नागरिक का जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा सके इस दौरान अमन दुबे, अमोल जैन, गोल्डी कोसरे,जय नारायण सेन उपस्थित थे.