Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

बढ़ सकता है लॉकडाउन :प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन का फैसला कलेक्टरों पर छोड़ा

23/04/2021
केंद्र ने दिया 3 सप्ताह तक बढ़ाने का सुझाव...

पूरब टाइम्स रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगभग सभी जिलों में लॉकडाउन लगया गया है। लेकिन लॉकडाउन की मियाद अब ख़त्म होने वाली है, और प्रदेश में संक्रमण की स्थिति अब भी भयावह है। इसके चलते केंद्र सरकार के सुझाव पर जिलों के लागू लॉकडाउन को 5 मई तक बढ़ाया जा सकता है।

केंद्र सरकार ने राज्य में संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए तीन हफ्तों तक लॉकडाउन आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने कलेक्टरों को यह अधिकार दिया है कि अपने जिलों में संक्रमण दर देखते हुए लाॅकडाउन 5 मई तक आगे बढ़ा सकते हैं।
केंद्र के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी राज्य में बढ़ते संक्रमण दर पर चिता जाहिर की गई। बताते हैं कि इस दौरान ही केंद्र ने आंकड़ों के आधार पर संक्रमण चेन तोड़ने लॉकडाउन आगे बढ़ाये जाने का सुझाव दिया।

सूत्रों के अनुसार 5 मई तक लाॅकडाउन बढ़ाए जाने के हालात में जिला कलेक्टरों को कुछ राहत दिए जाने का आदेश है। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी इस दौरान जारी रखी जा सकती है। वहीं अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसे ई-कामर्स के जरिए डिलीवरी में छूट दी जा सकती है। लेकिन दुकानें खोले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रखा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि जोमेटो, स्वीगी जैसी आनलाइन फूड डिलीवरी पर भी प्रतिबंध लागू रखा जा सकता है। फैक्टरी के भीतर या कंस्ट्रक्शन साइट पर काम इस शर्त के साथ जारी रखने के संकेत हैं कि मजदूरों के रहने की व्यवस्था परिसर के भीतर करनी होगी।