Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दुर्ग जिले में अब तक वैक्सीन का दो लाख 58 हजार 919 डोज लगाया गया ,291 केंद्र बनाए गए

06/04/2021
दुर्ग। जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने प्रशासन द्वारा टेस्टिंग,ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। इस कड़ी में वैक्सीनेशन के लिए जिले में 291 केंद्र बनाए गए हैं। सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए जिले को वैक्सीन का 56 हजार डोज और मिला है। जिले को अब तक वैक्सीन का कुल तीन लाख 26 हजार 910 डोज मिल चुका है। जिले में टीकाकरण जनवरी महीने से प्रारंभ हुआ है और अब तक वैक्सीन का दो लाख 58 हजार 919 डोज लगाया जा चुका है।

कोरोना से बचाव के लिए जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन चल रहा है। पहले चरण में हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। इसके बाद 60 वर्ष उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया। लेकिन मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद सरकार ने 45 प्लस उम्र वालों को भी वैक्सीन लगाए जाने का निर्देश दिया है।

इस आयु वर्ग के लोगों को एक अप्रैल से वैक्सीन लगाया जा रहा है। जिले में एक अप्रैल से टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई। वर्तमान में जिले भर में 291 केंद्रों में टीकाकरण चल रहा है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले में शनिवार व रविवार का वैक्सीन शार्टेज हो गया था। इस वजह से कुछ केंद्रों से लोगों को बिना टीका लगाए लौटना पड़ा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा.सुदामा चंद्राकर ने बताया कि रविवार को जिले को 5600 डोज वैक्सीन मिली थी । वहीं सोमवार सुबह वैक्सीन की 56000 डोज और उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों में डिमांड के हिसाब से वैक्सीन उपलब्ध कराया जा रहा है।