Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

मुख्‍यमंत्री ने कहा - बीजापुर में मुठभेड़ नहीं युद्ध हुआ, नक्‍सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा

05/04/2021
रायपुर।  मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजापुर में हुए मुठभेड़ को युद्ध करार दिया है। रविवार की शाम असम से लौटने के बाद सीएम ने कहा बीजापुर में मुठभेड़ नहीं युद्ध हुआ है। यह नक्‍सलियों की अंतिम लड़ाई है। रायपुर एयरपोर्ट पर ही वरिष्‍ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से बीजापुर मामले पर चर्चा की।
इस दौरान पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि नक्‍सलियों की मांद में हमला किया है। यह नक्‍सलियों की अंतिम लड़ाई है। नक्‍सली 40 किलोमीटर के दायरे में सिमट गए हैं। इससे बौखलाकर वह अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए ऐसी घटनाएं कर रहे हैं।
 मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटना से हमारा मनोबल और बढ़ा है। नक्‍सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। नक्‍सलियों ने रॉकेट लांचर, हैंड ग्रेनेड, बैरल ग्रेनेड लांचर से हमला किया है। उन्‍होंने किसी भी तरह की चूक से इन्‍कार करते हुए कहा है कि ये ऑपरेशन किसी भी हाल में नहीं रुकेगा।
प्रभावित क्षेत्रों में और पुलिस कैंप खोलेंगे
मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में हम और अधिक पुलिस कैंप खोलेंगे। सड़क बनाएंगे और विकास करते रहेंगे। लड़ाई में हमारे जवानों की शहादत हुई है, लेकिन वे बहादुरी से लड़े हैं। मैं उनकी शहादत को नमन करता हूं।
नक्‍सलियों को भी नुकसान
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस मुठभेड़ में नक्‍सलियों काे काफी नुकसान हुआ है। हमें जानकारी मिली है कि नक्‍सली चार ट्रैक्‍टर में भरकर घटनास्‍थल से मृत और घायलों को लेकर गए। उन्‍होंने कहा, चार घंटे तक इस लड़ाई के दौरान सुरक्षा बलों के हौसले बुलंद थे। उन्‍होंने नक्‍सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में अंदर घुसकर बहादुरी से लड़ाई लड़ी।