Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भगवान के घर चोरी , मंदिर की दान पेटी में चोर का फंसा हाथ, आरोपितों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया

05/04/2021
कोरबा। भगवान के घर चोरी करने घुसे दो चोरों की पुलिस को पतासाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी मौके पर ही भगवान ने उन्हें सजा सुना दी। दरअसल यह रोचक मामला कोरबा शहर के पावर हाउस रोड में स्थित श्री सिद्ध वटेश्वर हनुमान शानी मंदिर का है। रविवार की रात को ताला तोड़कर दो चोर दान पेटी चोरी करने की नीयत से मंदिर में घुस गए। एक चोर लोहे की दान पेटी में हाथ डालकर किसी तरह रुपये निकालने की कोशिश की।

आरोपित का हाथ तो दान पेटी के अंदर किसी तरह चला गया पर वह हाथ वापस नहीं निकाल सका। दान पेटी में कलाई फंस गई। बस फिर क्या था चोर व उसका साथी पूरी रात हाथ निकालने की कोशिश करते रहे। लकड़ी व मंदिर में लगे त्रिशूल से दान पेटी को क्षतिग्रस्त कर हाथ निकालने का प्रयास करते रहे पर शनि भगवान के प्रकोप से बच नहीं हुए।

सोमवार को तड़के पांच बजे मंदिर के पुजारी पहुंचे तो नजारा देखकर अवाक रह गए। मंदिर को बाहर से ताला लगा कर आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी दी। देखते ही देखते मौके पर भीड़ लग गई। दान पेटी में चोर का फंसा हाथ देखकर श्रद्धालुओं के मुंह से बरबस यही निकला कि उसके किए की सजा उसे तत्काल भगवान ने दे दी। खास बात तो यह है कि सूचना मिलने पर मौके कोतवाली पुलिस की टीम सुबह करीब सात बजे पहुंची, इस बीच चोर खुद से किसी तरह दान पेटी से हाथ बाहर निकाल लिया था।

दान पेटी में फंस चुके चोर का साथ नहीं छोड़ने वाले उसके दोस्त को देख कर लोगों ने कहा कि इसने भी बखूबी दोस्ती निभाई। कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि दोनों बालकों के नेहरू नगर के रहने वाले हैं। जिस आरोपित का हाथ फंसा उसका नाम अजय और उसके साथी का नाम सुमित है। दोनों शातिर चोर हैं और चोरी के कई मामले इनके खिलाफ दर्ज हैं। धार्मिक स्थल पर चोरी का प्रयास करने का मामला आरोपितों के खिलाफ पंजीबद्ध किया गया है।