Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

राजधानी रायपुर में खोला था डीपीआर के फर्जी ऑफिस, नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी

19/03/2021

रायपुर। राजधानी में फर्जी सील और साइन से सरकारी नौकरी बांटने वाला एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है। आरोपी ने चार बेरोजगारों से ठगी की थी. बेरोजगारों ने इसकी शिकायत थाने में की थीइसके बाद आफिस में छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस जांच में पता चाल कि आरोपी फर्जी सील व साइन से आकाशवाणी, प्रसार भारती में नौकरी लगाने का झांसा दिया। आरोपी ने खुद को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का मीडिया प्रभारी बताकर कई लोगों की नियुक्ति दे दी।


मामला संज्ञान में आते ही रायपुर पुलिस ने जीवन परिसर स्थित पीआईबी के दफ्तर में छापा मारा. मौके पर पुलिस को फर्जी सरकारी दस्तावेज के साथ ही रिज्यूम भी प्राप्त हुए है. पुलिस को ये आशंका है कि आरोपी ने और भी लोगों को अपने झांसे में लिया होगा। फिलहाल इस मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है। खम्हारडीह थाने की टीआई ममता अली शर्मा ने बताया कि आरोपी का नाम अभिजीत शर्मा है। 


जिसने खुद को भारत सरकार के साथ मीडिया में काम करने वाला बताया है। आरोपी ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दस्तावेज, फर्जी सील व साइन के आधार पर लोगों की फर्जी नियुक्ति करने की शुरूआत की. आरोपी खुद को पीटीआई और पीआईबी से संबंधित बताने लगा था।टीआई ने बताया कि सूचना मिली है कि आरोपी ने अब तक 4 लोगों की नियुक्ति की है। बहरहाल मामले में जांच जारी है। आरोपी के खिलाफ 420, 467, 468 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।