Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

बड़ी खबर : प्रदेश की राजधानी सहित 2 शहरों में लगेगा 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू

16/03/2021

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक की. जिसमें प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए.राजधानी भोपाल और इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. वहीं प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, खरगौन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे.


निर्देश के मुताबिक इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे. यह आदेश कल यानी 17 मार्च से लागू होगा. महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी. साथ ही उन्हें एक हफ्ता आइसोलेशन में रहना होगा.


आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना का खतरा खत्म होते-होते दोबारा बढ़ गया है. जिसका हॉटस्पॉट इंदौर शहर बना हुआ है. मध्य प्रदेश में सबसे अधिक मरीज इंदौर से ही सामने आ रहे हैं. इन बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता काफी बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे. उन्होंने कहा था कि कोरोना को बढ़ने नहीं देना है, वरना लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो सकती है.