Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

आयुक्त के निर्देश पर जोन आयुक्तों ने किया मॉर्निंग विजिट में अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा

16/03/2021

पूरब टाइम्स, भिलाई। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर नगर पालिक निगम भिलाई के समस्त जोन आयुक्तों ने मॉर्निंग विजिट में प्रातः अपने क्षेत्रों का दौरा किया। नेहरू नगर के जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि ने प्रातः स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत क्षेत्र की सफाई व्यवस्था देखी, जीवीपी पॉइंट जहां-जहां से समाप्त किया गया है उन स्थलों पर दोबारा पहुंचे।बता दें कि जीवीपी पर समाप्त करने के बाद उस स्थल का ब्यूटीफिकेशन किया गया है, स्थल पर पेविंग ब्लॉक लगाया गया है, तार से घेरा किया गया है, और साइन बोर्ड लगाया गया है कि यहां पर कचरा डालने पर जुर्माना लिया जाएगा।


नेहरू नगर के जोन आयुक्त ने सिन्हा समाज भवन का जायजा लिया, निर्माण कार्य की प्रगति देखी। राधिका नगर में नालियों की सफाई खड़े होकर करवाई वैशाली नगर की जोन आयुक्त पूजा पिल्ले ने आकाश गंगा मार्केट में चल रहे मास्क चेकिंग अभियान में शामिल होकर मास्क नहीं पहने लोगों पर चलानी कार्यवाही उपस्थित रहकर करवाई। जोन आयुक्त ने घासीदास नगर तालाब की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। स्वयं खड़े होकर सफाई व्यवस्था करवाई। मदर टेरेसा नगर की जोन आयुक्त प्रीति सिंह ने प्रातः निरीक्षण के दौरान एसएलआरएम सेंटर का जायजा लिया।


डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के माध्यम से आने वाले कचरा का प्रॉपर सेग्रीगेशन करने के निर्देश दिए. नाली जाम होने की जानकारी पर जोन आयुक्त प्रीति सिंह ने रोड और नाली निर्माण की प्रगति देखी। और नाली जाम नहीं होने देने के लिए निर्माण कार्य मे प्रगति लाने के निर्देश दिए. उन्होंने पावर हाउस स्थित जवाहर मार्केट का पूरे क्षेत्र में घूम-घूम कर निरीक्षण किया। मार्केट में दुकानदारों एवं आने वाले विक्रेताओं द्वारा मास्क लगाया है या नहीं इसका निरीक्षण किया, दुकानदारों को हमेशा मास्क लगाए रखने के लिए निर्देश दिए, आने वाले ग्राहकों को मास्क पहने होने पर ही सामान देने कहा गया, बाजार क्षेत्र में कई लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई.