Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

फिर से लॉकडाउन, कर्फ्यू...आखिर पीएम नरेंद्र मोदी को क्यों बुलानी पड़ी मुख्यमंत्रियों की मीटिंग?

16/03/2021
नई दिल्ली। कोरोना वायरस की महामारी फैले एक साल से ज्यादा हो गया। वैक्सीन बना ली गई और व्यापक अभियान चलाकर करोड़ों लोगों को दी भी जाने लगी। जब धीरे-धीरे आम जिंदगियां पटरी पर आने लगनी चाहिए थीं, एक बार फिर यह महामारी सिर उठाने लगी है। हालात कुछ यूं बिगड़ रहे हैं कि कई जगहों पर फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत आ गई है।

महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया जा रहा है। पंजाब के आठ जिलों में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य और जिला प्रशासन कड़े नियम लागू कर रहे हैं और वैक्सिनेशन को तेज करने की जरूरत पता लगने लगी है। शायद यही कारण हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक बुलाई है जिसमें हालात पर चर्चा की जाएगी।
              सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में
देश में पिछले कुछ हफ्तों में सबसे ज्यादा हालात महाराष्ट्र में बुगड़ रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में देश में सामने आए कुल मामलों में से 61% महाराष्ट्र के हैं। सोमवार को देश भर में 24,458 मामले सामने आए जो रविवार को मिले 26,386 मरीजों से कुछ कम रहा। हालांकि, आमतौर पर सोमवार को नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी जाती है जो इस सोमवार नहीं हुआ। पिछले हफ्ते सोमवार को इस हफ्ते से 9000 कम केस सामने आए थे।