Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

किसान आंदोलन के समर्थन में आरंग में रेल रोकने की तैयारी

17/02/2021

रायपुर।  किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको अभियान गुरुवार को चलाया जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर देशभर में रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के निकट किसान क्रांति भूमि आरंग रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करेगी। रेल का परिचालन रोकने का दावा किया जा रहा है।

किसान नेताओं ने तैयारी भी कर ली है। रेलवे स्‍टेशन ओवरब्रिज के नीचे किसानों की सभा होगी। किसान नेता कानून, समर्थन मूल्य, केंद्र सरकार की नीयत पर अपनी बातें रखेंगे। किसानों का कहना है कि रेल रोको आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार का पुतला जलाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ भी प्रदर्शन में शामिल होगा। मुख्य प्रदर्शन में तिल्दा क्षेत्र से राजू शर्मा किसानों के साथ पहुंचेंगे। इसी तरह धमतरी से शत्रुधन साहू, गरियाबंद जिला से मदन साहू, महासमुंद से जागेश्वर जुगनू चंद्राकर, नया रायपुर से रूपन चंद्राकर जुलूस की शक्‍ल में शामिल होंगे। जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत के अनेक पदाधिकारी पंच, सरपंचों से भी संपर्क किया गया है। खास यह कि आंदोलनकारियों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। किसान नेता पारसनाथ साहू का कहना है कि किसानों के हित में इस ऐतिहासिक प्रदर्शन को सफल बनाया जाएगा।